Loading...

गांव में सामाजिक एकता को बढ़ावा देना आवश्यक है : पूर्व मंत्री रमेशचंद्र बंग


महात्मा ज्योतिबा फुले बहुउद्देश मंडल द्वारा विजयादशमी उत्सव धूमधाम से मनाया गया

नागपुर। सर्वधर्मसमभाव को बढ़ावा देकर हर व्यक्ति को मान-सम्मान देने और उसके कार्य में सहयोग करना ही असली मानवता है। गांवों में सामाजिक एकता को बढ़ावा देने से ही गांव की समग्र प्रगति का मार्ग खुलता है। यह बातें राज्य के पूर्व मंत्री रमेशचंद्र बंग ने महात्मा ज्योतिबा फुले बहुउद्देशीय मंडल रायपुर हिंगणा द्वारा आयोजित विजयादशमी उत्सव में अध्यक्षीय भाषण के दौरान कही।

महात्मा ज्योतिबा फुले बहुउद्देशीय मंडल माळीपुरा रायपुर द्वारा पिछले 58 वर्षों से रायपुर में दशहरा उत्सव बड़े उत्साह से मनाया जा रहा है। इस परंपरा को बनाए रखते हुए इस वर्ष भी विजयादशमी का उत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर सामाजिक कार्य करने वाले प्रमोद बंग और अशोक कुंभरे को उनके कार्य के लिए शाल, स्मृतिचिन्ह और पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा, माळी समाज के लिए योगदान देने वाले नागपुर (ग्रा) जिल्हा के अध्यक्ष बाळकृष्ण येनकर को समाजभूषण पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में रायपुर जिला परिषद के सदस्य दिनेश बंग, पंचायत समिति सदस्य सुनील बोंदाडे, अनिल चानपूरकर, उपसरपंच शिराज शेटे, जगदीश कनेर, जावेद महाजन, शशिकांत थोटे, मंडल के अध्यक्ष मुकेश कथलकर आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

प्रभू रामचंद्र की झांकी के गांव में भ्रमण के बाद विजयादशमी का मुख्य समारोह मनाया गया। इस समारोह में श्रीराम की भूमिका में सात्विक मेडजोगे, लक्ष्मण की भूमिका में स्वराज मेडजोगे, माता शीत की भूमिका में स्वाती भोयर और श्री हनुमान की भूमिका में स्वरूप पाचपोर थे। कार्यक्रम का संचालन रोशन बनकर ने किया, जबकि आभार समीर मेडजोगे ने व्यक्त किया।

कार्यक्रम की सफलता में मनीष उमाळे, शंकर जांबुतकर, सचिन कथलकर, प्रकाश वानखेडे, देवेन उपवंशी, योगेश कथलकर, निलेश पाटील, प्रसन्न वानखेडे, तेजस चंदनखेडे, पलाश उमाळे, दीप जांभुतकर, अमोल कथलकर, अनिकेत उमाळे, अनिकेत चंदनकडे, ध्रुव कथलकर, आकाश कथलकर, साहिल उमाळे, हर्षल कथलकर, प्रज्वल खडतकर और अविनाश उमाळे ने मेहनत की।
समाचार 4569382149684987869
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list