Loading...

विश्व खाद्य दिवस मनाया गया

                                   

नागपुर। साईं इंटरनेशनल स्कूल, शीतलवाड़ी, रामटेक के छात्रों और स्टाफ सदस्यों ने विश्व खाद्य दिवस को बहुत ही अनोखे तरीके से मनाया। दोपहर के भोजन के अवकाश से ठीक पहले कक्षा शिक्षकों ने अपनी-अपनी कक्षाओं में इस दिन को मनाया और सभी प्रतिभागियों को बधाई दी। 
1945 में संयुक्त राष्ट्र खाद्य और कृषि संगठन की स्थापना की तारीख को मनाने के लिए हर साल 16 अक्टूबर को विश्व खाद्य दिवस मनाया जाता है। इस दिन को विश्व खाद्य दिवस सहित भूख और खाद्य सुरक्षा से संबंधित कई अन्य संगठनों द्वारा व्यापक रूप से मनाया जाता है। कार्यक्रम इस वर्ष 2024 की थीम है ‘आज और कल के लिए सभी के लिए अच्छा भोजन’ विविधता, पोषण और सामर्थ्य के महत्व पर प्रकाश डालता है।’ विश्व खाद्य दिवस का उद्देश्य भूख मिटाना, खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करना, कृषि उत्पादकता को बढ़ावा देना और एक स्थायी खाद्य प्रणाली का समर्थन करना है। 


यह एक वैश्विक पहल है जो सरकारों, संगठनों और व्यक्तियों को भूख और कुपोषण की गंभीर समस्या से निपटने के लिए एकजुट कर रही है। भारत सहित कई देशों में भुखमरी एक बड़ी समस्या है, और हमें जागरूकता बढ़ाने और इस समस्या से निपटने के लिए और अधिक प्रयास करने की आवश्यकता है। छात्रों ने अपने कक्षा शिक्षकों के कुशल मार्गदर्शन में भाषण दिए और कई अन्य गतिविधियों में भाग लिया। प्रधानाचार्य राजेंद्र मिश्रा ने स्कूल के प्रयासों की सराहना की और सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दीं। स्कूल के निदेशक डॉ. वीबी नागपुरे ने भी कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए स्कूल की टीम की सराहना की.
समाचार 4721828178391618682
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list