Loading...

युवाओं को देश की सामाजिक बुराईयों से भागना नहीं अपितु निबटना होगा- शशि दीप


ठाकुर कॉलेज ऑफ साइंस एंड कॉमर्स में सेमिनार सम्पन्न

नागपुर/मुंबई। विगत शनिवार 28 सितंबर को इनर व्हील क्लब ऑफ बॉम्बे कांदिवली तथा ठाकुर कॉलेज ऑफ साइंस एंड कॉमर्स मुंबई के संयुक्त तत्वावधान से एक इंटरैक्टिव कॉन्फ्रेंस रखा गया था जिसमें जानी-मानी विचारक/लेखिका प्रेस क्लब ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स की राष्ट्रीय संगठन महासचिव शशि दीप को अतिथि वक्ता के रूप में आमंत्रित किया गया था। चर्चा का विषय नैतिक साहस के साथ सामाजिक बुराईयों पर विजय पाना Overcoming social evils with moral courage था जिस पर सेमिनार हाल में खचाखच भरे छात्र-छात्राओं और वक्ता शशि दीप के बीच खुली चर्चा हुई। 


कार्यक्रम की शुभारंभ उद्घोषका द्वारा अतिथि वक्ता शशि दीप के  संक्षिप्त परिचय व अभिनन्दन से हुआ।  करीब पैंतालीस मिनट चले इस डिस्कशन/व्याख्यान के तहत देश में व्याप्त विभिन्न सामाजिक बुराईयों पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए व उनसे  निजात के उपायों पर चर्चा हुई। कार्यक्रम में साइंस व कॉमर्स विभाग के सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया और और बढ़-चढ़ कर इन गम्भीर मुद्दों पर अपने विचार व अनुभवों से अवगत कराया। शशि दीप ने आज के युवाओं का भारी संख्या में विदेश पलायन को, देश की सामाजिक बुराईयों से दूर भागने का आसान तरीका बताया और छात्र छात्राओं को सचेत किया कि हम सभी को जिम्मेदार नागरिक बनना होगा ताकि देश की बुराईयों से निबटने में योगदान दें न कि देश से भागें। 


इस अवसर पर इनर व्हील क्लब का प्रतिनिधित्व IW Club ऑफ बॉम्बे कांदिवली की पूर्व प्रेसिडेंट स्वाति बनर्जी, वर्तमान प्रेसिडेंट सुनीता भदादा, सुषमा गाबा, अमिता मुले ने किया तथा कॉलेज की तरफ से स्टेटिस्क्स डिपार्टमेंट से प्रोफेसर अनुराधा व स्टाफ की भागीदारी रही। शशि दीप ने व्याख्यान के सार को आत्मसात करने पर जोर दिया और सामूहिक प्रार्थना के साथ वार्ता को विराम दिया। आयोजकों ने अंत में आभार व्यक्त किया।
समाचार 8776772906581330427
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list