Loading...

नगाड़ा रास गरबा महोत्सव का हुवा भव्य समापन


कल्याणी इवेंट एंड इंटरटेनमेंट के आयोजन में आध्यात्म की बही लहर

उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने सभी बहनों को दी शुभकामनाएं

नागपुर। कल्याणी इवेंट एंड इंटरटेनमेंट प्रस्तुत नगाड़ा रास गरबा महोत्सव का यह तीसरा वर्ष हैं। नगाड़ा रास गरबा में मां दुर्गा के गीत, भजन और गरबा ना धूम मची जाए रे जैसे गीतों की धून पर मनीष नगर, राम भंडार के पास स्थित प्रांगन में नगाड़ा रास गरबा महोत्सव के पहले दिन जमकर रास गरबा हुआ। भिन्न गरबा प्रशिक्षण ग्रुप द्वारा प्रशिक्षित प्रतिभागियों के कदम गरबा की धून पर थिरके। पहले दिन गरबा की शुरुआत जगमगाते दीप तथा मां की पुजा संग मां दुर्गा की आराधना के साथ हुई। आराधना के साथ माता की भक्ति का रंग। पारंपरिक गरबा गीतों के बीच डांडिया डांस के साथ सैकड़ों की संख्या में आए लोग उत्साह से गरबा में लीन थे। गरबा के पहले दिन देवेंद्र फडणवीस और शहर की कई नामी गिरामी हस्तियों ने गरबा स्थल में भेंट दी और आयोजन की सराहना की। 


एक ओर प्रतिभागियों के लिए बनाए गए सर्किल में तो दूसरी ओर जनरल सर्किल में भी लोगों ने अपने परिवारजनों के साथ ताल से ताल मिलाई। आर्केस्ट्रा के साउंड सिस्टम पर बज रहे गरबा गीतों और लाइव ऑर्केस्ट्रा ने प्रतिभागियों और दर्शकों का मन मोह लिया। बच्चे, युवा और बुजुर्ग गरबा करने में पूरी तरह मगन थे। प्रतिभागी रंग-बिरंगी, पारंपरिक सुंदर परिधानों में नजर आए। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने सभी बहनों को शुभकामनाएं देते हुए मां के जयकारे लगाए। नगाड़ा रास गरबा के दूसरे दिन 10 अक्तूबर को नागपुर दक्षिण पश्चिम के अध्यक्ष रीतेश गावंडे मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित रहे। रितेशजी ने मंच पर कहा नगाड़ा रास गरबा में इस वर्ष जिस तरह का उत्साह दिखाई दे रहा है उसी तरह अगले वर्ष भी नगाड़ा रास गरबा की टीम इससे भी अधिक बड़ा आयोजन करें यह मेरी दिल से कामना है। 


रीतेशजी ने नगाड़ा रास गरबा महोत्सव के भव्य आयोजन हेतु कल्याणी इवेंट एंड इंटरटेनमेंट की ओनर कुमारी कौशिकी द्विवेदी और मुख्य आयोजन टीम के राजन गुप्ता, निखिल गौलकर, संकेत पोटदुखे, सुनिल नागरकर और राज धोतरकर के उज्जवल भविष्य हेतु शुभकामनाएं दी। बेस्ट गरबा, बेस्ट ड्रेस सिंगल, बेस्ट ड्रेस कपल, बेस्ट कॉस्टयूम, बेस्ट गरबा ग्रूप को सम्मान चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया। बेस्ट रास गरबा ग्रुप को प्रथम आने पर 21 हजार रुपए कैश प्राइज सुनिल नागरकर जी ने, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले ग्रुप को 15 हजार रुपए कैश प्राइज संकेत पोटदुखे ने और तृतीय स्थान प्राप्त ग्रुप को 5 हजार रूपए कैश प्राइज ज्योती द्विवेदी द्वारा दिया गया। 


गरबा की शुरूआत दूर्गा माता की आराधना से तथा समापन हनुमान चालीसा से किया गया नागपुर शहर में शायद ही ऐसा समापन किसी रास गरबा का हुआ होगा सम्पूर्ण मनीष नगर में रात में आध्यात्म की लहर बह रही थी। युवक युवतियों द्वारा भी हनुमान चालिसा का पाठ किया जारहा था। नगाड़ा रास गरबा 9, 10 और 11 अक्तूबर तक मनीष नगर राम भंडार के पास प्रांगन आयोजित किया गया था। सभी नगर वासियों ने रास गरबा में उपस्थित रहकर गरबा का आनंद लिया। नगाड़ा रास गरबा में मंच संचालन हिमांशी शर्मा ने किया। रास गरबा में आशीष दुलानी लाइव बैंड ने चार चांद लगाएं। इस आयोजन को सफल बनाने में सिद्धि केदार, शामला नाइक, आदर्श द्विवेदी, श्रीकांत चंद्र इनका सहयोग रहा। कौशिकी द्विवेदी और उनकी टिम ने सभी सहयोगियों का आभार व्यक्त किया
समाचार 7836479030985885235
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list