Loading...

महाराष्ट्र सरकार ने व्यापारियों को दिया दीपावली में नायब तोहफा


ग्रेन मर्चेंट एसोसिएशन की पुरानी मांग को स्वीकार कर निकाला जी आर 

पूरे महाराष्ट्र में मंडी सेस घटने से अनाज और दालों के दाम घटेंगे

नागपुर। दि होलसेल ग्रेन एंड सीड्स मर्चेंट एसोसिएशन की करीब 5 साल से की जा रही मांग को आखिर मान्य कर 10 अक्टूबर को अधिसूचना जारी कर ए पी एम सी का मंडी सेस 1/05 से घटाकर 25 पैसे से 50 पैसे प्रति सैकड़ा कर दिया एसोसिएशन के अध्यक्ष संतोष कुमार अग्रवाल और सचिव प्रताप मोटवानी ने उपरोक्त जानकारी देते हुए महाराष्ट्र सरकार को धन्यवाद दिया है।

अग्रवाल और मोटवानी ने बताया लगातार 10 वर्षों से एसोसिएशन देवेंद्र फडणवीस को मंडी सेस घटाने का ज्ञापन और अनुरोध कर रही थी। देवेंद्रजी ने एसोसिएशन को पूरा भरोसा दिलाया कि वे मंडी सेस खतम करेंगे या जरुर कम करेंगे। गत दिनों पूरे महाराष्ट्र के व्यापारियों की बैठक पुणे हुई जिसमे महाराष्ट्र राज्य व्यापारी कृति समिति की स्थापना की गई और एक दिन महाराष्ट्र बंद का आयोजन किया, लेकिन राज्य के डी सी एम देवेंद्र फडणवीस ने बीच में मीटिंग बुला कर सभी समस्याएं सुनी और एक माह में उसका निवारण करने का पूरा आश्वासन दिया, जिससे एक दिन की सांकेतिक हड़ताल रद्द की गई। उसी के अनुरूप और कृति समिति के प्रयासों को बड़ी सफलता मिली और 10 अक्टूबर को सेस की दर कम करने को लेकर महाराष्ट्र राज्य सरकार ने अधिसूचना जारी की है। सेस की न्यूनतम दर 100 रुपये की खरीद पर 25 पैसे होगी, जबकि अधिकतम दर 50 पैसे होगी। यह व्यापारी एकता बहुत बड़ी की जीत है। 

फेम के अध्यक्ष जितेंद्र शाह का एसोसिएशन के अध्यक्ष संतोष कुमार अग्रवाल और सचिव प्रताप मोटवानी ने और महाराष्ट्र व्यापार कृति समिति के सभी पदाधिकारीयों का धन्यवाद और आभार जताया है और महाराष्ट्र के डी सी एम देवेंद्र फडणवीस का भी आभार माना है कि उन्होंने एसोसिएशन की पुरानी मांग को स्वीकार कर राहत प्रदान की है।

अग्रवाल और मोटवानी ने बताया कि सेस कम होने से कलमना के व्यापार को बढ़ावा मिलेगा, और अनाज और दालों के भाव कम होंगे जिससे आम जनता को राहत होंगी। संतोष अग्रवाल ने सरकार को आग्रह किया है कि कलमना अनाज बाजार की बेहद गंभीर समस्याएं और भी मांगे रखी गई है उनको भी स्वीकार कर सरकार जल्द ही जी आर निकालना चाहिए और व्यापारियों को राहत देनी चाहिए। 

प्रताप मोटवानी ने बताया कि उनकी मांगों का पत्र एसो ने सभी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, उपमुखयमंत्री, सहकार मंत्री सहित संबंधित मंत्रियों और पुणे सहित नागपुर ए पी एम सी के प्रशासक और सचिव को भेजी है, सरकार से आग्रह है कि आंचार सहिता लागू होने के पूर्व इसका जी आर निकाला जाना चाहिए।
समाचार 1885603506150603494
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list