Loading...

डॉ. विंकी रुघवानी को नेशनल मेडिकल कमीशन में नियुक्ति


नागपुर के बालरोग विशेषज्ञ डॉ. विंकी रूघवानी को हमारे देश में आधुनिक चिकित्सा के डॉक्टरों और चिकित्सकों के सर्वोच्च निकाय नेशनल मेडिकल कमीशन में नियुक्त किया गया है। उन्हें नेशनल मेडिकल कमीशन की चिकित्सा सलाहकार परिषद के सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है। वर्तमान में वह महाराष्ट्र मेडिकल काउंसिल के प्रशासक हैं। 

महाराष्ट्र मेडिकल काउंसिल महाराष्ट्र राज्य में लगभग 1.9 लाख डॉक्टरों की एक संस्था है। उन्होंने 2017 से 2022 तक काउंसिल के उपाध्यक्ष के रूप में भी काम किया था। अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने महाराष्ट्र मेडिकल काउंसिल में कई नए उद्यम लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उस समय कोविड काल में डॉक्टरों के लिए ऑनलाइन परामर्श की शुरुआत की गई थी। पंजीकरण के पूर्ण डिजिटलीकरण की प्रक्रिया भी उनके कार्यकाल के दौरान शुरू की गई थी। सीपीडी कार्यक्रम को भी सुव्यवस्थित किया गया है। 

वह थैलेसीमिया और सिकलसेल सोसाइटी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष हैं। वह थैलेसीमिया और सिकलसेल रोगों के कल्याण और रोकथाम के लिए काम कर रहे हैं। वह नेशनल सिकलसेल एलिमिनेशन मिशन के सदस्य भी हैं। विभिन्न चिकित्सा संस्थाओं और सहयोगियों ने इस उपलब्धि के लिए डॉ. विंकी रूघवानी को बधाई दी है।
समाचार 4310316431197776038
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list