Loading...

डॉ. नीलम वीरानी को रामधारी सिंह दिनकर सम्मान


नागपुर। डीडीनगर विद्यालय की शिक्षिका डॉ. नीलम हेमंत वीरानी को राजकुमार जायसवाल 'विचारक्रांति' के नेतृत्व में  नमो फाउंडेशन सिंगरौली द्वारा राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत  व वीररस के महान राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की जयंती पर आयोजित प्रतियोगिता में चयनित होने पर रामधारी सिंह दिनकर  साहित्य सेवा सम्मान 2024 से सम्मानित किया गया. राजकुमार जायसवाल 'विचारक्रांति' के नेतृत्व में आयोजित इस प्रतियोगिता में देश विदेश से सैकड़ों प्रविष्टियां प्राप्त हुई थी. जिनमें से 175 श्रेष्ठ साहित्यकारों को  रामधारी सिंह दिनकर साहित्य सेवा सम्मान के लिए चयनित किया गया है. 

नमो फाउंडेशन सिंगरौली द्वारा साहित्य के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देनेवाले साहित्यकारों को एक ऑनलाइन प्रतियोगिता के माध्यम से सम्मानित किया गया. जिसमें डॉ. नीलम वीरानी को उनकी साहित्यिक उपलब्धियों के आधार पर सम्मान के लिए चयनित किया गया. हिंदी साहित्य के विकास में निरंतर योगदान देने के साथ साथ डॉ. नीलम वीरानी दादासाहेब धनवटे नगर विद्यालय, महल में सहायक शिक्षिका के रूप में कार्यरत है. रामधारी सिंह दिनकर साहित्य सेवा सम्मान 24 के संयोजक ने कहा कि डॉ. नीलम वीरानी की रचनाएं पढ़ते ही मन व हृदय को स्पर्श कर जाती है. इनके जैसे साहित्यकार ही समाज में परिवर्तन के वाहक बनकर, अपने जड़ो से जुड़कर व सनातन संस्कृति को प्रचारित करके भारत को पुनः विश्व गुरु बनाएंगे. 

नमो फाउंडेशन, सिंगरौली इकाई द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में देश के सभी राज्यों सहित विदेश के प्रतिभागी भी शामिल हुए थे. इस सम्मान में डॉ. नीलम वीरानी के चयनित होने पर नमो फाउंडेशन  के जिलामंत्री व आयोजक राजकुमार जायसवाल ने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की.
समाचार 6560601796263317759
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list