Loading...

साईं इंटरनेशनल स्कूल के किंडरगार्टन विंग ने मनाया पोषण सप्ताह


नागपुर/रामटेक। साईं इंटरनेशनल स्कूल, शीतलवाड़ी, रामटेक ने किंडरगार्टन के उभरते सितारों के लिए पोषण सप्ताह का सफलतापूर्वक आयोजन किया। पोषण सप्ताह 2024 हमारे खाने की आदतों पर पुनर्विचार करने और एक स्वस्थ जीवन शैली की ओर छोटे लेकिन प्रभावशाली बदलाव करने के लिए एक आदर्श अनुस्मारक है। 'सभी के लिए पौष्टिक आहार' 2024 का विषय है। 


इस वर्ष का विषय उन लक्ष्यों पर आधारित है जो संयुक्त राष्ट्र ने सतत विकास को बनाए रखने के लिए निर्धारित किए हैं। इसका मुख्य लक्ष्य ऐसे आहार को बढ़ावा देना है जो जीवन के हर चरण में व्यक्तियों की पोषण संबंधी मांगों को पूरा करते हैं। पोषण सप्ताह मनाने के पीछे मुख्य उद्देश्य पौष्टिक भोजन और स्वास्थ्य और कल्याण पर इसके प्रभाव के बारे में छात्रों के बीच जागरूकता फैलाना है। 


महिला और बाल विकास मंत्रालय, भारत सरकार, 1 सितंबर से 7 सितंबर तक प्रतिवर्ष राष्ट्रीय पोषण सप्ताह मनाने के लिए जिम्मेदार था। छात्रों ने सलाद बनाने और सलाद सजावट गतिविधियों में सक्रिय रूप से भाग लिया। उन्होंने जंक फूड न खाने की शपथ भी ली। प्रिंसिपल राजेंद्र मिश्रा ने पौष्टिक भोजन और अच्छी खाने की आदतों के महत्व पर प्रकाश डाला।  स्कूल के निदेशक डॉ. वीबी नागपुरे ने सभी प्रतिभागियों को बधाई दी।
समाचार 6804566544148438516
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list