Loading...

हिंदी दिवस मनाने विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों के 200 से अधिक प्राचार्य शामिल हुए

                        

नागपुर। पुणे स्थित एथोस एडुसोल्यूशंस ने ली मेरिडियन होटल, नागपुर में ‘द मीमांसा’ : एक प्रिंसिपल कॉन्क्लेव, नागपुर चैप्टर का आयोजन किया। बैठक में विदर्भ के विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों के 200 से अधिक प्राचार्य शामिल हुए। एथोस एडुसोल्यूशंस एक फर्म है जो कटौती के क्षेत्र में कैरियर मार्गदर्शन सेमिनार, मार्केटिंग, ब्रांडिंग, इवेंट और पीआर समाधान से संबंधित है। एथोस एजुसोल्यूशन्स ने 75वें हिंदी दिवस समारोह का आयोजन किया। सीनियर प्रिंसिपल राजेंद्र मिश्रा रिसोर्स पर्सन थे।  


प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थानों के सभी प्रसिद्ध शिक्षकों की विशाल सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हिंदी दिवस की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर हमारी राजभाषा हिंदी के लिए आभार व्यक्त करना मेरे लिए खुशी की बात है। उन्होंने दो महान कवियों डॉ. हरिवंशराय बच्चन और गोपालदास नीरज की प्रसिद्ध कविता का पाठ किया। राजेंद्र मिश्र ने राष्ट्र के विकास में हिंदी भाषा के योगदान पर प्रकाश डाला। 


उन्होंने ली मेरिडियन होटल के सुंदर हॉल में उपस्थित सभी महानुभावों से विनम्रतापूर्वक अनुरोध किया कि हिंदी पखवाड़ा में हिंदी भाषा में विभिन्न रचनात्मक गतिविधियों का संचालन करना और छात्रों को हिंदी पाठ, वाद-विवाद, कहानी लेखन और कहानी कहने, पोस्टर में भाग लेने के लिए प्रेरित करना बेहतर है। निर्माण, निबंध लेखन और पत्र लेखन गतिविधियाँ। उन्होंने कहा कि हिन्दी विश्व की एकमात्र वैज्ञानिक भाषा है। 

बोलना, सही ढंग से लिखना हमारा नैतिक कर्तव्य है और यदि छात्रों को लिखने और बोलने से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ रहा है, तो कार्यशालाओं का आयोजन करें और आवश्यक उपचारात्मक उपाय करें। भारत में 60 करोड़ से अधिक लोगों द्वारा हिंदी बोली जाती है और संपर्क भाषा के रूप में इसकी
समाचार 3249468843927385852
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list