Loading...

थैलेसीमिया मरीजों के लिए 136 ने किया रक्तदान


स्व. पूरनलाल ममतानी की स्मृति में भलाई केंद्र का आयोजन

नागपुर। शहर की सामाजिक संस्था भलाई केंद्र द्वारा जरीपटका नागपुर में रक्तदान शिविर का सफलतापूर्वक आयोजन डॉक्टर हेडगेवार ब्लड बैंक के सहयोग से किया गया। भीषण गर्मी में भी स्वयं आकर कुल 136 नागरिकों ने स्वेच्छा से रक्तदान करके मानवता की सेवा में सहयोग दिया। शिविर में इस बार महिला रक्तदाताओं ने भी रक्तदान कर मानवता धर्म निभाया। 69 रक्तदाता ऐसे भी थे जो चिकन गुनिया और अन्य विभिन्न कारणों से रक्तदान नही कर पाए। 


श्री गुरु नानक देव जी की प्रेरणा से शिविर की शुरुवात  अधिवक्ता माधवदास ममतानी द्वारा श्री गुरुनानकदेव जी के समक्ष अरदास करके हुई। भलाई केंद्र के सेवादार मोहन दादलानी ने बताया कि संस्था द्वारा यह बारहवीं बार सफल आयोजन किया गया। जिसमें थेलेसिमिया व सिकलसेल रोगियों को प्राथमिकता देकर  केमी टेस्टेड रक्त मुफ्त मुहैया कराया जाता है। शिविर की विशेषता यह रही कि सभी वर्गों के लोगो ने बढ़ चढकर शिविर में रक्तदान कर शिविर को सफल बनाया। 

भगत पूरनलाल ममतानी की स्मृति में आयोजित इस शिविर में श्री कलगीधर सत्संग मंडल के डॉ गुरमुख ममतानी, सिंधु युवा शक्ति की पूरी टीम, समाजसेवी राजू ढोलवानी, व अन्य सामाजिक लोगो ने  सदिक्षा भेंट देकर संस्था की मुक्तकंठ से प्रशंसा की।  शिविर को सफल बनाने के लिए संस्था के दीपक वंजानी, मुकेश नानवानी, नीरज पोपटानी, जय बालचंदानी, आकाश झुरानी, घनश्याम लालवानी, हितेश चंदवानी, मनीष आहूजा, श्याम कृपलानी, मुकेश आडवानी, अनिल लालवानी, कमलेश पंजवानी, संतोष धनराजानी, रोहित खुशालानी, जीतू बेलानी, पुरुषोतम ममतानी, साहिल सेतिया, गौतम सेतिया ने प्रयास किया। आये हुए सभी रक्तदाताओ का भलाई केंद्र के दीपक वंजानी ने आभार प्रकट किया।
समाचार 5027939252003432669
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list