Loading...

सहायक आयुक्त का अल्पसंख्यक विभाग राकाँपा ने किया घेराव


नागपुर। महानगर पालिका के अधिकारी, नागरिकों की शिकायत की अनसुनी करते हुए शहर में फैल रही गंदगी को बढ़ावा दे रहे हैं। सफाई कर्मचारी से लेकर सेनेटरी निरीक्षक तक एवं पीडब्ल्यूडी विभाग के इंजीनियर तक सब नदारद है। गलियों और सड़कों पर पांच-पांच दिन तक कचरा पड़ा हुआ है। मोमिनपुरा प्रभाग 8 में 30-30 सालों से वहां की सीवर लाइन ध्वस्त हो चुकी है। जनता के अधिकारों की लड़ाई को लड़ते हुए माजी गृहमंत्री आमदार अनिलबाबु देशमुख के मार्गदर्शन में एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी - शरदचंद्र पवार (अल्पसंख्यक विभाग) नागपुर शहर अध्यक्ष रिज़वान अंसारी के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल ने गांधीबाग झोन के सहायक आयुक्त गणेश राठोड को ज्ञापन सौंपा।

गांधीबाग झोन अंतर्गत आने वाले प्रभाग 8, 18, 19, 22 में सीवर लाइन, गटर चेंबर, ओ.सी.डब्ल्यू., स्वास्थ, स्ट्रीट लाइट आदि समस्याओं के कारण जनता को कष्ट सहना पढ़ रहा है। सीवर लाइन पुरानी और छोटी होने के कारण आज उपयोग अनुसार उसकी क्षमता पर्याप्त नहीं है। कई गलियों में सीवर लाइन और चेंबर पुराने होने के कारण जमीन में धस चुके हैं। जिस कारण प्रतिदिन गटर भर जाती है और मल-मूत्र वहां रहने वाले नागरिकों के घर में आने लगता है। सीवर लाइन की बराबर निकासी नहीं होने के कारण स्वास्थ संबंधी समस्याएं जैसे डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया आदि बीमारियों का सामना करना पड़ रहा है। बरसात के मौसम में यह स्थिति और भी भयावह हो जाती है। गांधीबाग झोन कार्यालय इन समस्याओं को लेकर ज़रा भी संवेदनशील नहीं है।

ओ.सी.डब्ल्यू. विभाग पानी की पूर्ति बराबर नहीं कर रहा है एवं कनेक्शन बांटने के लिए किए गए गड्ढों को भी बिना भरे चला गया है। स्ट्रीट लाइट बंद होने के कारण रात के समय नागरिकों का आना-जाना दुशवार हो चुका है, लेकिन महानगरपालिका हमेशा से कभी फंड का तो कभी ठेकेदार का बहाना करते हुए नागरिकों को उनके मूलभूत अधिकार से वंचित रख रहा है। जबके सभी नागरिक महानगरपालिका को सभी सेवाओं के लिए हर प्रकार के टैक्स का भुगतान करते है।

राकाँपा - शरदचंद्र पवार अल्पसंख्यक विभाग ने मांग की है कि ज्ञापन में बताए गए स्थानों पर सीवर लाईन व अन्य समस्याओं को 10 दिनों के अंदर कार्यवाई करके नागरिकों को राहत पहुँचाई जाए अन्यथा राष्ट्रवादी काँग्रेस पार्टी तीर्व आंदोलन करेगी। सहायक आयुक्त ने सारी बातों को संज्ञान में लेते हुए इन समस्याओं को जल्द से जल्द हल करने का भरोसा दिलाया है। साथ ही साथ यह भी विश्वास दिलाया कि महानगर पालिका नागरिकों के लिए सेवा भाव से काम करती है। भविष्य में किसी को भी किसी प्रकार की कोई समस्या का सामना ना करना पड़े, उसके लिए हमेशा अग्रसर है।

इस अवसर पर वसीम अंसारी, अब्दुल तनवीर, असरार अहमद, मोहम्मद सलीम, मोहम्मद सुलेमान, मोहम्मद शाहनवाज, मोहम्मद सादिक, मोहम्मद नकीब, मोहम्मद आरिफ, जाहिदा बेगम, रौनक बानो, फरीदा बी, जुलेखा बानो, कमरून्नीसा बेगम, जैनब अंजुम आदि उपस्थित थे।
समाचार 2545991462657750395
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list