Loading...

समाज को एक सूत्र में बंधना समय की आवश्यकता : कांचन गडकरी


प्रेरणा महिला संगठन का सावन मेला हर्षोल्लास से आयोजित

महिलाओं की उमड़ी भीड़, महेंदी, झूले का उठाया आनंद

 नागपुर। महानगर में महिलाओं के उत्थान में अग्रसर प्रेरणा महिला संगठन द्वारा शनिवार 3 अगस्त को रविनगर स्थित श्री अग्रसेन भवन में एक दिवस भव्य सावन मेला (तीज मेला) महिलाओं की भारी भीड़ के बीच हर्षोल्लास से सम्पन्न हुआ। श्रावण माह के मनोहरी मौसम में महिलाओं ने प्रांगण में लगे झूलों पर झकोले का आनंद लिया। साथ ही महिलाओं के द्वारा लगाये गए हुनर हाट मैं 7 दर्जन से अधिक स्टॉलों पर बिक्री व प्रचार के लिए आकर्षण साड़ियों, पोशाकों, ज्वेलरी, घर उपयोगी विभिन्न वस्तुओं, पूजा तीज फेस्टिवल पर लगने वाली वस्तुओं आकर्षक सुंदर राखियों की जमकर खरीदारी की और की आनंद अभिव्यक्ति अनेक प्रकार से प्रकट होती है, यह सावन मेला स्वादिष्ट व्यंजन व बेकरी प्रोडक्ट का भी लाभ उठाया। 


मेले का औपचारिक उदघाटन एवम सांस्कृतिक कार्यक्रम दोपहर 4:00 बजे गणमान्य अथितियो की उपस्थिति मैं हुआ, जिसमें केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी की धर्मपत्नी श्रीमती कंचन नितिन गड़करी के कर कमलों से सावन मेले का उद्घाटन हुआ। मुख्य अतिथि के रूप में सुप्रसिद्ध उद्योगपति अरुण कुमार अग्रवाल (मुगलसराय वाले) व उनकी धर्मपत्नी सुमित्रा अग्रवाल, रामानंद अग्रवाल सचिव श्री अग्रसेन मंडल, नागपुर, नगरसेविका श्रीमती प्रगति अजय पाटिल और मिताशी पारेख संचालिका पारेख ब्रदर्स उपस्थित थे साथ ही मंडल के उपाध्यक्ष संदीप बी जे अग्रवाल, उपमंत्री प्रमोद अग्रवाल, कार्यकरणी सदस्य पवन भालोटिया व गिरधारी लाल अग्रवाल, महाराष्ट्र राज्य अग्रवाल सम्मेलन के दुर्गाप्रसाद अग्रवाल, प्रह्लाद अग्रवाल, राजेश अग्रवाल विराजमान थे। 


उद्घाटक श्रीमती कांचन नितिन गडकरी ने प्ररेणा महिला संगठन के सावन मेले को शानदार आयोजन के लिए बधाई या दी उन्होंने प्ररेणा महिला संगठन अपने नाम अनुरूप काम करते हुए महिलाओं को हर क्षेत्र में आगे आने के लिए प्रेरित कर रहा है उन्होंने कहा कि अग्रवाल समाज देश में उद्योग व्यसाय मैं सदा अग्रणी रहा है लेकिन अब बड़े बड़े उद्योगों पर आसीन होकर देस और समाज को अपनी सेवाएं दे रहे हैं।देश में जब भी कोई आपदा आती हैं तो अग्रवाल समाज बढ़ चढ़कर उसमे हिस्सा देता है। महिलाओं को उन्होंने अपने परिवार को बांधने की नसीहत दी और बच्चों को मोबाइल से दूर रखना हर माँ को करना चाहिए और बच्चो को अच्छे संस्कार देना सभी महिलाओं की पहली प्राथमिकता होना चाहिए। 


उद्योगपति श्री अरुणकुमार अग्रवाल (मुगलसराय वाले) ने कहा कि समाज में महिलाओं के लिए इस प्रकार के कार्यक्रम की आवश्यकता है उन्हें समाज का सशक्त मंच उपलब्ध करना बहुत अच्छा कार्य है।नगरसेविका श्रीमती प्रगीति अजय पाटिल ने बताया कि अग्रवाल समाज की महिला अपने दायित्व का निर्वाह करने के बाद आज व्यापर मैं आगे आ रही है यह सस्कक्त भारत की निशानी है यह मौजूद विभिन्न स्टॉलों  से उनका हुनर दिखता है इस प्रकार के आयोजन से महिलाओं को मंच मिलता है।


अग्रसेन मंडल के सचिव रामानंद अग्रवाल ने प्ररेणा महिला संगठन के कार्यों की सहारन करते हुए कहा कि बहुत कम समय में समाज में एक मजबूत संगठन के रूप में उभरा है ओर बहुत अच्छा कार्यक्रम समाज में दे रहे हैं। श्रीमती सुमित्रा अग्रवाल व श्रीमती मतिषा पारेख ने सभी महिलाओं को हरयाली तीज की बधाई दी। संघठन की अध्यक्ष श्रीमती दीप्ति संदीप अग्रवाल ने अपने संबोधन में बताया कि करीब दो वर्ष में संगठन में 200 से अधिक महिला जुड़ी है ओर महिलाओं को एक सस्कक्त मंच देना का कार्य कर रहे हैं अपनी सांस्कृतिक धरोहर को बचाने और संस्कृति का प्रचार करने का कार्य कर रहे हैं। यह मेला का दूसरा वर्ष है लेकिन पूरा समाज से भरपूर सहयोग मिल रहा है। प्रेरणा महिला संगठन की सदस्यों द्वारा संगीत नृत्य की शानदार सांस्कृतिक प्रस्तुति रजनी अग्रवाल, दीपिका अग्रवाल, मोनिका अग्रवाल, राशि अग्रवाल, सावी अग्रवाल ने दी। संगठन की सचिव श्रीमती बबीता अग्रवाल व  कोषाध्‍यक्ष श्रीमती प्रिया मोहित अग्रवाल ने बताया कि प्रेरणा सावन मेले में महिलाओं ने मेहंदी, टैटू ,झूले के साथ-साथ सेल्फी प्वाइंट का भी जमकर आनंद लिया। 

संगठन की उपाध्‍यक्ष श्रीमती मेघना अग्रवाल, श्रीमती अंजू अग्रवाल, श्रीमती दीपा अग्रवाल व श्रीमती कोमल अग्रवाल ने बताया कि मेले में विविध प्रकार की खरीदारी के साथ-साथ कई प्रकार के व्‍यंजनों का भी आनंद महिलाओं ने लिया। सावन मेले की संयोजिका  श्रीमती शीतल गोयल, श्रीमती किरण अग्रवाल, श्रीमती मधु मित्तल, श्रीमती जयश्री अग्रवाल व श्रीमती हर्षदा प्रदीप अग्रवाल ने सभी समाज बंधुओं को मेले में उपस्थित रहने के लिए धन्यवाद दिया। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रेरणा महिला संगठन की पूरी टीम प्रयास कर रही है।मेले को अग्रवाल समाज का भारी प्रतिसाद मिला करीब 2500 लोगों ने शिरकत की।
समाचार 6191915087470591468
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list