Loading...

'पद्मश्री मोहम्मद रफी’ पुरस्कार से राजाभाऊ टांकसाले सन्‍मानित



‘कारवां-ए-रफ़ी' ने श्रोताओं को अभिभूत कर दिया

नागपुर। लिजेंडरी गायक मोहम्मद रफी की जन्म शताब्दी के अवसर पर मोहम्मद रफी फैन्स कल्चरल आर्गनायझेशन और विदर्भ गौरव प्रतिष्ठान की ओर से आयोजित समारोह में सेंट पॉल स्कूल एंड जूनियर कॉलेज सेक्रेटरी राजाभाऊ टांकसाले को 'पद्मश्री मोहम्मद रफी पुरस्कार-2024' से सम्मानित किया गया। पुरस्‍कार के रूप में उन्‍हें शॉल, श्रीफल और सम्मान चिन्ह प्रदान किया गया। उन्हें यह पुरस्कार शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के लिए दिया गया। इस मौके पर गायकों द्वारा प्रस्तुत रफी साहब के गानों ने वन्‍समोर लेकर दर्शकों की तालियां बटोरी।


रविवार को शंकरनगर स्थित साई हॉल में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रसिद्ध उद्यमी और सामाजिक कार्यकर्ता दीपक निलावार, यशवंतराव चव्हाण प्रतिष्ठान के प्रमुख महेश बंग, धनलक्ष्मी बैंक की अध्यक्ष रूपाली मोरे, आचार्य नरेंद्र आर्य, अब्दुल जहीर, प्रसिद्ध गायक मोहम्मद सलीम उपस्थित थे। 
इस अवसर पर गणमान्य लोगों ने अपने भाषण में राजाभाऊ टांकसाले को बधाई दी। राजाभाऊ टांकसाले ने आयोजकों को धन्यवाद दिया।


कार्यक्रम की परिकल्पना मोहम्मद सलीम की थी जबकि संयोजन अब्दुल जाहीर का था। मोहम्मद सलीम ने अपने उत्कृष्ट संचालन से मोहम्मद रफी साहब की यादों को ताजा कर दिया। उन्होंने फ्रेंडशिप डे के मौके पर रफी साहब का गाना 'सलामत रहे दोस्ताना हमारा' पेश किया। उन्होंने मराठी गाना 'हा रुसवा सोड सखे' भी बहुत अच्छे से परफॉर्म किया। ब्रिजेश पांडे, संतोष बामडेकर, गौरव हजारे, रंजना कनौजिया, पुरूषोत्तम ताईस्कर जैसे गायकों ने 'जिंदगी तो बेवफा है', 'गुलाबी आंखें जो तेरी', 'सुबह ना आए शाम ना आए', 'तुम जो मिल गए हो', 'ये दुनिया ये महफ़िल', 'मधुबन में राधिका', जैसे गाने प्रस्‍तुत किये। 

एक के बाद एक रफी साहब के गाने पेश कर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। दर्शकों ने तालियां बजाकर गायकों का उत्साह बढ़ाया। ड्रम पर राजू लेंगोटे, तबले पर अशोक ढोके, गिटार पर प्रकाश चव्हाण, कीबोर्ड पर मंगेश पटले, तुम्बा पर नंदू वडुरकर, बास गिटार पर प्रवीण लिहितकर, ऑक्टोपैड पर संजय बारापात्रे ने गायकों को उत्कृष्ट साथ दिया। रूपाली मोरे ने सबको धन्‍यवाद दिये। इस अवसर पर कार्यक्रम में सहयोग करने वाले सुनील धमाने, सरिता कनौजिया, श्याम चौधरी को भी सम्मानित किया गया।
समाचार 5176826436268021625
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list