Loading...

25 को ‘प्राकृतिक शेती’ पुस्तक का विमोचन


एग्रोविजन फाउंडेशन का उपक्रम, फाउंडेशन के किसान प्रशिक्षण केंद्र का भी होगा भूमि पूजन

नागपुर। एग्रो विजन फाऊंडेशन प्रसिद्ध  कृषि विशेषज्ञ और गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत द्वारा लिखित हिंदी पुस्तक ‘प्राकृतिक शेती’ के मराठी संस्करण का विमोचन 25 अगस्त को दोपहर 11:00 बजे डॉ वसंतराव देशपांडे मेमोरियल हॉल में किया जाएगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी करेंगे, पुस्तक का विमोचन राज्यपाल के हाथों संपन्न होगा। ऐसी जानकारी एक पत्र परिषद में एग्रोविजन फाउंडेशन के अध्यक्ष रवि बोरटकर, सचिन डॉ सी डी माई, कार्यकारी सदस्य सुधीर दिवे ने संयुक्त रूप से दी।

उन्होंने बताया कि इस पुस्तक का मराठी अनुवाद ‘नैसर्गिक शेती’के रूप में किया गया है। विमोचन से पहले वर्धा रोड पर एग्रोविजन फाउंडेशन का किसान प्रशिक्षण केंद्र का भूमि पूजन किया जाएगा। 6 मंजिला इमारत में एक कपास परीक्षण और मिट्टी परीक्षण प्रयोगशाला होगी, 45000 वर्ग फुट में बन रहे इस केंद्र में 500 लोगों की क्षमता वाला एक सभागार और 100 लोगों की क्षमता वाला एक सम्मेलन कक्ष होगा। उन्होंने आगे बताया कि आचार्य देवव्रत को प्राकृतिक खेती के तरीकों को बढ़ावा देने में उनके व्यापक कार्य के लिए जाना जाता है उन्होंने यह पुस्तक पर्यावरण के अनुकूल और आर्थिक रूप से व्यवहार्य प्राकृतिक खेती के ज्ञान और तकनीकी को समझकर किसानों की मदद के लिए लिखी है। 

इस अवसर पर राज्यपाल महामहिम आचार्य देवव्रत किसानों का मार्गदर्शन करेंगे। कार्यक्रम में लगभग एक हजार के आसपास किसनो के उपस्थित रहने की संभावना इस अवसर पर उन्होंने जताई। पत्र परिषद में डॉ पिनाक दंदे विशेष रूप से उपस्थित थे।
समाचार 5291131640431413092
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list