Loading...

मेडिकल कॉलेज में 'इको - 2024' का सफल आयोजन


नागपुर। मेडिकल कॉलेज में' 'इको - 2024' का आयोजन में फ्री कॉन्फ्रेंस लाइव इकोकार्डियोग्राफी कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. राज गजभिए के हाथों संपन्न हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ. महेश फुलवानी और डॉ. शांतनु सेनगुप्ता ने की। कार्यशाला में लगभग 100 मेडिकल बिरादरी के पोस्ट ग्रेजुएट छात्र, हृदय रोग विशेषज्ञ और चिकित्सक शामिल हुए। 
डॉ. शंकर खोबरागड़े महाराष्ट्र मेडिकल काउंसिल ऑब्जर्वर इस अवसर पर विशेष रूप से उपस्थित थे। 


नागपुर के सेंटर प्वाइंट होटल में आयोजित किस सम्मेलन में दो अंतरराष्ट्रीय और 12 राष्ट्रीय संकाय प्रतिनिधियों को एक कार्डियोलॉजी ग्राफ की कला और विज्ञान सिखाए जाएंगे पूरे देश के लगभग 400 प्रतिनिधि इस सम्मेलन में भाग लेने नागपुर पहुंच रहे हैं। 

कार्यक्रम में उपस्थित चिकित्सकों जिनमे कैलिफोर्निया से पधारे रामदास पई अमेरिका से आए डॉ. हनी सैयद , शहर के प्रसिद्ध हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. महेश फुलवानी, डॉ. सुनील वाशिमकर, विनोद खंडाईत, शांतनु सेनगुप्ता, पी देशमुख आदि ने ईको का प्रदर्शन किया। 

कार्यक्रम में हृदय रोग से संबंधित विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई जिनमें फेफड़े का अल्ट्रासाउंड डायनेस्टिकल , डिसफंक्शन फीलिंग प्रेशर का आकलन, वोल्वो का आकलन आदि शामिल है। सी एस आई विदर्भ चैप्टर के अध्यक्ष डॉ. दीपक साने जो सम्मेलन के सह - मेजबान भी है ने अपनी बात विस्तार से रखी।
समाचार 9112184849524121508
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list