Loading...

डेंगू के प्रकोप से बचने विद्यार्थी सारा शेख कर रही जनजागृति

नागपुर। संतरा नगरी में ब्रिटिश कालीन सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल की जागरूक विद्यार्थी सारा शेख ने ऑल इंडिया कॉमेडी तंजीम नागपुर जिला प्रेसिडेंट शेख मुख्तार, महाराष्ट्र प्रदेश महिला कांग्रेस सचिव अनीशा शेख के मार्गदर्शन मे युवा पीढ़ी को डेंगू के प्रकोप से बचाने के लिए प्रशासन द्वारा दवाई का छिड़काव, फोगींग मशीन और साफ-सफाई पर ध्यान और डेंगू से आम जनता को बचाने के लिए प्रयास जारी है। 
 
कुछ दिनों से नागपुर शहर की बस्ती तथा जिले में डेंगू ने पैर पसार रखा है, कामठी, रामटेक के साथ नागपुर में डेंगू की वजह से मौते हो रही है। इस बीच पश्चिम नागपुर में भी कई लोग बीमार हो चुके और अभी एक नौजवान युवा की मृत्यु हो चुकी है। खासतौर पर यह बीमारी बच्चों को बुखार, पेटदर्द, बदनदर्द, सरदर्द की शिकायत हो रही हैं। 

लगातार मरीज मिलने से आम नागरिकों की चिंता बढ़ गई है। बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी  पैसों के अभाव के कारण ब्लड टेस्ट और इलाज बहुत खर्चीला हो चुका है। उचित इलाज ना मिल पाने से बच्चे सीरियस हो रहे हैं, जब तक समझ आता तब तक बच्चा सीरियस होकर मृत्यु की कगार पर जा चूका होता है। 

लगातार मृत्यु का ग्राफ बढ़ रहा है, अभिभावकों में दहशत का वातावरण है। मनपा की ओर से दवाइयां का तथा साफ सफाई का प्रयास तो किया जा रहे हैं लेकिन हर जगह मरीज पाए जा रहे हैं, यदि प्रशासन दवा, फोगींग मशीन और साफ सफाई पर ध्यान देंगे तो बस्ती, शहर और देश के युवा डेंगू के शिकार नहीं होगे। 

बच्चों के सभी अभिभावकों को राहत देने के लिए जल्द से जल्द डेंगू के प्रकोप से आम नागरिकों को राहत दी जाए एवं कीटनाशक दवाई का छिड़काव कर रोकथाम किया जाए ऐसा नन्ही समाजसेवी सारा शेख ने प्रशासन तथा सामान्य जन को पत्रक द्वारा विनंती भरा आवहान किया है।
समाचार 8430434303869025266
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list