Loading...

उन्नयन फाउंडेशन ने नागपुर में वृंदावन की छटा बिखेरी

नागपुर। उन्नयन फाउंडेशन ने बहुत ही खूबसूरत जन्माष्टमी प्रतियोगिता का आयोजन किया जिसमें सभी महिलाएं कृष्ण, राधा और मीरा के रूप में आई थी. वहीं बच्चे बालकृष्ण और बाल राधा के रूप में कार्यक्रम में. 

जज के रूप में ला.शोभा हैमिल्टन जी और ला. शोभना शाह थी जिनकी सटीक निर्णय लेने की क्षमता की सबने तारीफ की. 
उन्नयन अध्यक्ष  डॉक्टर रूपेंद्र कौर छतवाल ने बताया कि कंचन शर्मा और मंगल साहू ने छप्पन भोग का प्रसाद बनाया जिसमें आर्या विघ्ने ने फल लाकर अपना सहयोग दिया.      

कृष्ण का मनमोहक और सजीव रूप दिखाया सीमा गुरुनानी ने, राधा की अप्रतिम सुंदरता रानी पारीक ने और मीरा की त्यागमय रूप  के दर्शन आर्या विघ्ने ने दिखाएं और इन सभी को  प्रथम पुरस्कार से नवाजा गया. अनिका नासरे ने बाल राधिका के रूप में छोटी सी राधिका की पूरी रूप सज्जा स्टेज पर प्रदर्शित की और प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया. 

डॉ रूपिंदर कौर छतवाल ने शीतल साहू, सीमा गुरु नानी और आभा पाराशर का धन्यवाद दिया जिन्होंने बहुत ही बेहतरीन तरीके से राधा का प्रेम और मीरा का त्याग एक नृत्य के रूप में प्रदर्शित किया और दर्शकों को खड़े होकर तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया.  

विजय गोरे और सोनल शाह ने जहां राधा के रूप में थी, वहीं सुविधि जायसवाल, जगजीत पद्म, मंगला साहू ने ग्वालो के रूप में आकर कार्यक्रम को सुचारू रूप से चलाने में योगदान दिया और और खूबसूरत रासलीला गीत के साथ मटकी फोड़ कार्यक्रम को संपन्न किया और सबसे खास माखन के रूप में अपना एक अनोखा रूप प्रदर्शित करने के लिए वेणुका नासारे को भी बहुत ही सराहा गया।

 ला. शोभा हैमिल्टन ने कार्यक्रम की सराहना की और कहा कि उन्नयन फाउंडेशन एक ऐसी संस्था है जो सेवा के साथ-साथ संस्कृतती  से भी अपने देश वासियों को जोड़कर रखने का पूर्ण प्रयत्न करती है
ला. शोभना शाह ने कहा कहते हैं कि धर्म किसी भी समाज की जड़ होती है और जब हम अपनी जड़ से जुड़े रहते हैं तो उस वृक्ष को फलने फूलने से कोई भी नहीं रोक सकता इसलिए समय-समय पर इस प्रकार के धार्मिक आयोजन हमारे बच्चों में और महिलाओं को जागृति प्रदान करते हैं।
समाचार 3935609770364629808
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list