Loading...

जीवन में साहित्य और कला की महत्ता को समझे : शशि दीप

इनर व्हील क्लब आफ बॉम्बे द्वारा आयोजित व्याख्यान में बच्चों को सिखाई जीने की कला 

नागपुर/मुंबई। प्रेस क्लब आफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स की राष्ट्रीय संगठन महासचिव श्रीमति शशि दीप मुंबई महाराष्ट्र ने गत दिवस इनर व्हील क्लब आफ बॉम्बे कांदिवली द्वारा आयोजित व्याख्यान में मुंबई के कांदिवली स्थित ठाकुर श्याम नारायण जूनियर कालेज की प्राचार्या श्रीमति मंजरी पाटिल, इनर व्हील क्लब ऑफ़ बॉम्बे कांदिवली की प्रेसिडेंट श्रीमति हेमल महेश, सेक्रेटरी अनीता पंडित, इंटरनेशनल सर्विस ऑर्गेनाइजर स्वाति बेनर्जी व शिक्षकों की मौजूदगी में जूनियर कॉलेज के छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए अपने तेजस्वी व्याख्यान में बच्चों को जीने की कला सिखाई।साहित्य सृजन की कला से अवगत कराते हुए अपने जीवन को सार्थक बनाने व देश के उज्जवल भविष्य में अपने महत्वपूर्ण योगदान के लिए प्रोत्साहित किया।

इस अवसर पर श्रीमती शशि दीप ने स्वलिखित पुस्तकें साहित्य शिखा और वेब्स विथिन के सार व उद्धरणों से स्कूली छात्रों को लाभान्वित किया तथा स्कूल लाइब्रेरी को अपनी पुस्तकें भेंट की।
करीब एक घंटे चले इस साहित्यिक व्याख्यान को प्रायोगिक जीवन में समाहित करने पर बल देते हुए जीवन में साहित्य और कला की महत्ता को समझाया। 

उनके द्वारा चिंतन मनन के द्वारा जीवन के आधारभूत ढांचे को समाज और देश के लिए किस प्रकार विकसित करना है बताया। इनर व्हील क्लब के तमाम पदाधिकारी, ठाकुर श्याम नारायण जूनियर कॉलेज के शिक्षकगण व विद्यार्थियों ने शशि दीप के व्याख्यान को दिलचस्प व जीवनोपयोगी बताते हुए सराहना की।
समाचार 6048027736309667280
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list