Loading...

उन्नति फाउडेशन ने महल्ले दंपत्ति को किया सम्मानित

 

नागपुर। किसानो का माल सुरक्षित रखने व अच्छा भाव दिलाने के लिए किसान पुत्र पंकज महल्ले द्वरा स्थापित की गई ग्रामहित नामक कंपनी ने रिकार्ड बनाया है. अमेरिकन व्यावसायीक मासिक 'फोब्स' की सूची में स्थान प्राप्त कर महल्ले ने अपना नाम रोशन किया. 

आर्णी तहसील के पंकज महल्ले व श्वेता महल्ले दम्पति ने यह सफलता पाई है. 'फ़ोब्स' ने 100 कम्पनियो में ग्रामहित को जगह दी है. अपने फसल उत्पादों को लेकर जब किसान बाज़ार में आते है तो आर्थिक परेशानी के चलते कम दाम में  माल बेच देते है. किसानो कीं परेशानी दूर करने के लिए पंकज तथा श्वेता महल्ले ने उनका माल गिरवी रख उन्हें सुलभ व कम ब्याज दर कीं सुविधा उपलब्ध करवाते है. 

ग्रामहित ने यवतमाल, अकोला ज़िल्हे के क़रीब 3000 किसानो को क़र्ज़ उपलब्ध करवाकर उन्हें अपना जीवन सवारने हेतु सक्षम बनाया. नागपुर पधारे महल्ले दम्पति का सामाजिक संस्था उन्नति फाउडेशन की ओर से सम्मानित किया गया. 

इस अवसर पर प्रमुखता से पूर्व मंत्री अनिस अहमद, उन्नति फाउडेशन के अध्यक्ष अतुल कोटेचा, नाग विदर्भ चेम्बर आँफ कामर्स के अध्यक्ष अश्विन मेहाडिया, सुप्रसिध वास्तु विज्ञ अशफ़ाक अली उपस्थित थे. कार्यक्रम का संचालन एस. एस सिद्धिकी व आभार उन्नति फाउडेशन के श्री राजू वारज़ूरकर ने किया. 

कार्यक्रम कीं प्रस्तावना रखते हुए उन्नति फाउडेशन के अध्यक्ष अतुल कोटेचा ने संस्था की ओर से चलाए जा रहे सामाजिक कार्यों कीं जानकारी दी. उन्होंने बताया कीं महल्ले ने अपने कार्यों से जो किसानो की मदद की उससे किसानो  की आत्महत्या पर अंकुश लग सकेंगा. 

उनके उल्लेखनीय कार्यों से भविष्य में विदर्भ का नाम रोशन होगा. पूर्व मंत्री श्री अनीस अहमद व नाग विदर्भ चेंबर के अध्यक्ष अश्विन मेहाडिया ने कहा कि महल्ले दम्पति के कार्यों से नई पीढ़ी को नया वीजन प्राप्त हो सकता है. सभी अथितियो ने महल्ले दम्पति का स्वागत कर उन्हें सम्मानित किया. अपने सम्मान के उत्तर में पंकज महल्ले ने क़हा कि जीवन में हर व्यक्ति के उतार-चढ़ाव आते है. परंतु उसे हिम्मत व जज्बे से ही सफलता प्राप्त हो सकती है. 

मुंबई के टाटा इंस्टिटीटूट आफ साइंस में पढ़ाई कर फिर गाँव में किसानो हेतु कार्यों में लग गया. अगर देश का हर व्यक्ति गाँव छोड़कर शहर की ओर पलायन करेंगा तो भविष्य में किसानी कौन करेंगा. किसान हमारा भाग्यविधाता है. उन्होंने कहा कि चुनौतिया ज़िंदगी को रोमांचक बनाती है. इन्ही से ज़िंदगी के महत्व का निर्माण होता है.
समाचार 52372958713234005
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list