Loading...

हिंदी भाषा पर गर्व करें : लता मल्लिकार्जुन

 

महालेखाकार कार्यालय में हिंदी पखवाड़े का शुभारंभ 

नागपुर। हमारा देश विविधता से भरा हुआ है और हर एक प्रांत की भाषा, पोशाक और भोजन देखे जा सकते है । लेकिन हिंदी, जो हमारी राजभाषा है, इस देश की विविधता को एकता के ने सूत्र में बांधे हुए है। 

क्षेत्रीय प्रशिक्षण संस्थानों की महानिदेशक लता मल्लिकार्जुन ने कहा कि, हम सभी को हमारी राजभाषा का अधिक से अधिक उपयोग करना चाहिए और हिंदी पर गर्व करना चाहिए। 
महालेखाकार कार्यालय (लेखा एवं हकदारी)-II, महाराष्ट्र, नागपुर में हिंदी पखवाड़ा-2022 का बुधवार को प्रारंभ हुआ । कार्यक्रम का शुभारंभ महालेखाकार कार्यालय के मल्टीपरपज हॉल में लता मल्लिकार्जुन के द्वारा दीप प्रज्‍वलित कर किया गया। 

कार्यक्रम के अध्यक्ष के रूप में महालेखाकार (लेखा एवं हकदारी) प्रवीर कुमार मौजूद थे, जबकि मंच पर वरिष्ठ उप महालेखाकार दिनेश माटे और वरिष्ठ लेखा अधिकारी (प्रशासन) दिलीप. के. वर्मा भी उपस्‍थ‍ित थे। 
इस अवसर पर प्रवीर कुमार ने कहा कि हिंदी हमारी संचार की भाषा है। 

हिंदी का प्रचार-प्रसार देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी हो रहा है। हिंदी किसी अन्य भाषा की प्रतिद्वंद्वी नहीं है, वे अन्‍य भाषाओं की सखी है, अन्य भाषाओं के कारण हिंदी भाषा समृद्ध हो रही है। 

कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन व स्‍वागत गीत के साथ हुआ। इसके बाद दिनेश माटे ने हिंदी भाषा दिवस के शुभ अवसर पर गृह मंत्री का संदेश पढ़ा। सुमन मिश्रा ने अतिथियों का परिचय कराया। डी. के. वर्मा ने कार्यालय में हो रहे हिन्दी के प्रयोग की समीक्षा की। चालू वित्तीय वर्ष में महालेखाकार विभाग ने 96 प्रतिशत हिन्दी उपयोग का लक्ष्य प्राप्त कर लिया है और हिन्दी भाषा पर प्रतियोगिताओं, संगोष्ठियों, विभिन्‍न प्रतियोगिताएं, और विशेष आकर्षण की तौर पर कवि सम्मेलन आयोजन किया जा रहा है। 

इस दौरान हस्ताक्षर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें कर्मचारी और अधिकारियों ने बढचढकर हिस्‍सा लिया। कार्यक्रम का मंचसंचालन सुषमा काले द्वारा किया गया जबकि मंजू नायडू ने धन्यवाद ज्ञापन किया।
समाचार 1213508292759354713
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list