Loading...

गणेश विसर्जन महाप्रसाद मे विद्यार्थी सम्मिलित



नागपुर/सावनेर। स्थानीय अरविंद इंडो पब्लिक स्कूल, हेटी (सुरला) में पूरे विधि - विधान से अनंत चतुर्दशी पर्व मनाया गया। 31 अगस्त को इको फ्रेंडली पंडाल में विशुद्ध मिट्टी से निर्मित गणेश जी की मूर्ति का आगमन हुआ। पूरे 10 दिन पूरी श्रद्धा से विद्यार्थियों ने गणेश जी की पूजा आरती की। 

स्कूल के विद्यार्थियों ने इस दौरान राष्ट्रीयता की भावना से ओत -प्रोत हो पत्र लेखन, निबंध, काव्य पाठ, रेखाचित्र स्पर्धा में सकारात्मक भागीदारी निभाई।गणेश विसर्जन कार्यक्रम भी इको फ्रेंडली अंदाज में ही संपन्न हुआ। 

पूरा स्कूल परिसर गणेशमय हो गया। एक विशाल टॉब में विद्यार्थियों की उपस्थिति में गणेश जी की मूर्ति विसर्जित की गई। बाद में मिट्टी को एक गमले में डालकर वृक्षारोपण किया गया।

स्कूल के प्राचार्य ने पूरे स्टॉफ की उपस्थिति में गणेश महोत्सव में हिस्सा लिया। गणेश चतुर्थी के दिन स्कूल के स्थानीय निदेशक एडवोकेट चंद्रशेखर बरेठिया जी ने गणेश पूजन समारोह एवं आरती में सम्मिलित हो, उपस्थित जनसमुदाय को शुभकामनाएं दी। 

गौरतलब है कि स्कूल परिसर में गणेश जी का सुंदर मंदिर भी है। वहां भी नियमित आरती की गई। अनंत चतुर्दशी के पावन पर्व पर स्कूल द्वारा आयोजित महाप्रसाद कार्यक्रम का सभी ने लाभ उठाया। 

अभिभावकों ने भी पूरी श्रद्धा एवं आस्था के साथ कार्यक्रम के सफलतार्थ सहयोग प्रदान किया। अरविंद बाबू देशमुख प्रतिष्ठान के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. आशीषराव देशमुख ने स्कूल के उपक्रम की सराहना करते हुए सभी को शुभकामनाएं प्रदान की। 

गणेशोत्सव के पावन पर्व पर स्कूल के संस्थापक अध्यक्ष पूर्व कृषि मंत्री श्री रणजीत बाबू देशमुख ने सभी अभिभावकों का उनके सहयोग हेतु सहृदय अभिनंदन किया।
समाचार 7239994592465850864
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list