Loading...

इनर व्हील क्लब ने जटिल बीमारियों के प्रति किया जागरूक



नागपुर। नागपुर पूर्व जिला 303 के इनर व्हील क्लब ने अग्रवाल फार्म मुरली गांव बाजारगांव में क्षेत्रीय आदिवासी पूर्वी क्षेत्रीय बैठक 'प्रोत्साहन' की मेजबानी की।  पूर्वी क्षेत्र में 10 इनर व्हील क्लब शामिल हैं, जिनमें से लगभग 100 सदस्यों ने बैठक में भाग लिया। इसका उद्घाटन जिला अध्यक्ष गिरीशा ठाकरे ने किया। 

अपने संबोधन में उन्होंने बताया कि आदिवासी क्षेत्रों में मीट लेने का उद्देश्य कैंसर और एनीमिया के लक्षणों के बारे में जागरूकता पैदा करना और गांवों को इलाज के लिए सरकारी योजनाओं का पालन करने में मदद करना है। इसलिए नागपुर ईस्ट क्लब ने महिलाओं के हीमोग्लोबिन का परीक्षण कराया। 

आईएमए की पूर्व अध्यक्ष डॉ अर्चना कोठारी ने पौष्टिक भोजन का महत्व समझाया। पूर्व अधयक्ष वंदना शर्मा और डॉ सविता मेश्राम ने नाटक प्रस्तुत किया। 

महिलाओं को फल राजगिरा के लड्डू, कृमिनाशक, आयरन और फोलिक एसिड की गोलियां बांटी गईं। गांव के स्कूली बच्चों को स्टेशनरी दी गई। 

सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। नागपुर ईस्ट क्लब, नागपुर क्लब और नागपुर ऑरेंज सिटी के सदस्यों ने लोक नृत्य और मोनोएक्ट नाटकों में भाग लिया। जिला उपाध्यक्ष शीला देशमुख ने धन्यवाद प्रस्ताव रखा। 

क्लब समन्वयक पूर्व अध्यक्ष डॉ उज्ज्वला मोहता और संगीता अग्रवाल ने जिला संपादक मनीषा चौधरी, क्लब अध्यक्ष जया खत्री, माननीय सचिव निशा दुआ, कोषाध्यक्ष लीना रुघवानी, आईएसओ स्वाति रुचंदानी, सीसी रेणुका वर्मा, पूर्व अध्यक्षों मीरा खुल्लर नीलिमा मालानी, सुषमा मालानी, रश्मि कौरानी के साथ कार्यक्रम आयोजित करने के लिए कड़ी मेहनत की। उपाध्यक्ष आशा चौधरी और आभा असुदानी ने कार्यक्रम का संचालन किया।
समाचार 6263622655011944000
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list