Loading...

विप्र फाउंडेशन का मेघ मल्हार पूरे उत्साह और उमंग के साथ मनाया गया



जमकर उमड़ी महिलाओं की भीड़

नागपुर। विप्र फाउंडेशन नागपुर इकाई एवं महिला प्रकोष्ठ द्वारा रविवार को लकड़गंज स्थित राजस्थानी ब्रह्मा समाज भवन में हरियाली तीज के अवसर पर मेघ मल्हार सावन उत्सव के रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिसमें विप्र फाउंडेशन महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनाली शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थी। 

स्नेहल दाते एवं श्रेया नाथ विशेष अतिथि के रूप में शामिल थे। अपने उद्बोधन में राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सभी ब्राम्हण महिलाओं के एक मंच के नीचे एकत्रित होकर कार्यक्रम में शामिल होने की सराहना की
कार्यक्रम की शुरुआत  कान्हा जी की आरती एवं दीप प्रज्वलन कर कीया गया। सभी आमंत्रित अतिथियों का स्वागत पुष्प गुच्छ और प्रतीक चिन्ह देकर किया गया। 

कार्यक्रम की शुरुआत में विप्र फाउंडेशन महिला प्रकोष्ठ की महिलाओं द्वारा सावन का रंगीला स्वागत नृत्य प्रस्तुत किया गया जिसमें सभी का मन मोह लिया इसी के साथ पुष्करणा समाज, लालसोट ब्राह्मण समाज, पालीवाल समाज, दाधीच समाज, गुर्जर गौड़ समाज, राजस्थानी गौड़ ब्राह्मण समिति, गुजराती ब्रह्म समाज और जागृति महिला मंडल, द्वारा सावन के लोकप्रिय राजस्थानी गीतों पर  समूह नृत्य की शानदार प्रस्तुति की गई जिस ने सभी का मन मोह लिया और पूरा वातावरण राजस्थानी संगीत से गुंजायमान हो गया। 

कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण सुपर हरियाली क्वीन प्रतियोगिता थी जिसमें लगभग 30 प्रतियोगियों ने भाग लिया, रैंप वॉक परिचय राउंड टैलेंट राउंड और क्वेश्चन आंसर राउंड के बाद विजेताओं की घोषणा की गई जिसमें प्रियंका पुरोहित  सुपर हरियाली क्वीन चुनी गई। दीप्ति शर्मा द्वितीय और मीनाक्षी पालीवाल तृतीय क्रमांक पर रही। बेस्ट हेयर स्टाइल का पुरस्कार सुमन पांखला को और बेस्ट स्माइल का पुरस्कार शीतल शर्मा को दिया गया सभी प्रतियोगियों को तनिष्क ज्वेलर्स की तरफ से आकर्षक गिफ्ट हैंपर, दोनों को शर्मा स्किन केयर की तरफ से गिफ्ट वाउचर और ए.आर. टैलेंट सिंडीकेट की ओर से विजेता को गिफ्ट दिये गये। 

मेघ मल्हार कार्यक्रम में सभी राजस्थानी ब्राह्मण समाज की महिलाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और कार्यक्रम का आनंद उठाया। समाज की सभी लघु उद्यमी ब्राह्मण महिलाओं को उनके सामग्रियों का प्रचार प्रसार करने और एक मंच उपलब्ध कराने की दृष्टि से विप्र फाउंडेशन द्वारा नाम मात्र शुल्क पर विभिन्न प्रकार के स्टाल भी लगवाए गए थे जिसमें लगभग 50 महिला उद्यमियों ने अपने-अपने घरेलू उत्पादन ओं की स्टाल सजाए थे और कार्यक्रम में शामिल होने वाली सभी महिलाओं और बच्चों ने इस अवसर पर जमकर शॉपिंग की। स्टॉलस में हाथ से बनाई हुई राखी, भगवान की पोशाक, मूंग, पापड़, बड़ी, होममेड चॉकलेट, अचार, हस्त निर्मित वस्तुएं, भगवान के श्रंगार में उपयोग होने वाली वस्तुए, राजस्थानी चूड़ियां, राजस्थानी परिधानों सहित कई प्रकार के स्टॉल लगाए गए थे। जिसमें लोगों ने जोर शोर से राखी के त्यौहार की शॉपिंग भी की। 

कार्यक्रम में शामिल सभी महिलाओं को रिटर्न गिफ्ट संस्था द्वारा दिए गए। इस दौरान सभी के लिए दोपहर में अल्पाहार एवं कार्यक्रम के अंत में भोजन की व्यवस्था विप्र फाउंडेशन नागपुर इकाई द्वारा विशेष तौर पर की गई थी। इस दौरान वहां आने वाले सभी लोगों  के लिए अलग से बूस्टर डोज की व्यवस्था भी की गई थी। जिसका लाभ कई लोगों ने उठाया। 

कार्यक्रम को सफल बनाने में विप्र फाउंडेशन और महिला प्रकोष्ठ के सभी पदाधिकारियों एवं सदस्यों का विशेष प्रयास रहा ।कार्यक्रम का संचालन पूनम व्यास और ज्योति व्यास ने तथा आभार प्रदर्शन रितु आनंद शर्मा ने किया।
समाचार 2798915997997876441
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list