Loading...

नागपुर में 'भारत नटराज राष्ट्रीय नृत्य ओलंपिक’ का सफल हुआ आयोजन



भारतीय नृत्यकलाओं की अभूतपूर्व प्रस्तुति

नागपुर। हार्मोनी इवेंट्स और अक्षय नृत्यसम्राट कलामंदिर के द्वारा ‘भारत नटराज - राष्ट्रीय नृत्य ओलंपिक’ का सफल आयोजन किया गया। इसमे देशभर से आए नर्तकोंने कथक, भरतनाट्यम, कुचिपुडी आदी शास्‍त्रीय नृत्‍य तथा लोकनृत्‍य की की अभूतपूर्व प्रस्तुति दी। 

सुरेश भट ऑडिटोरियम में आयोजित इस नेशनल डांस ओलंपियाड में अक्षय वाघ के निर्देशन में यह राष्ट्रीय स्तर का कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसकी संकल्‍पना हार्मोनी इव्‍हेंट्स के निदेशक राजेश समर्थ द्वारा की गयी थी। 

राजेश समर्थ ने कहा की, देश 'आजादी का अमृत महोत्सव' मना रहा है ऐसे में इस आयोजन की अवधारणा हमारे देश की विविध और समृद्ध नृत्य संस्कृति को एक मंच पर प्रस्तुत करना है। 

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में अंकुश चतुर्वेदी, अनघा साल्‍पेकर और डॉ. रिचाज युनिक क्लिनिक की डॉ रिचा जैन प्रमुख रूप से उपस्‍थ‍ित थी।

इंदौर के डॉ अमित साखरे, शिवनी की डॉ संगीता ठाकुर, बिलासपुर की पलाक्षा देवरिशी और नागपुर की प्रियल गडकर ने कथक डांस की प्रस्‍तुती दी। बिलासपुर की देव्यांशी साहू, चेन्नई की ए. श्वेता, पुणे के अथर्व चौधरी ने भरतनाट्यम नृत्य प्रस्‍तुत कर दर्शको का मन मोह लिया 

जबकि तेलंगाना की कुमारी यामिनी ने कुचिपुड़ी,  चेन्नई से साधना.आर  और जयश्री.आर ने लोक नृत्य किया और केरल के कलामंडलम सुरेश कलियाथ ने ओतांतहुलाल नृत्य किया। कलाकारों को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन श्वेता शैलगांवकर ने किया।
कला 5501086224197937750
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list