Loading...

नांदेड़ में सिंधी समाज का आपसी स्नेह और एकजुटता देख हुई खुशी : मोटवानी



नागपुर। वीएसएसएस महाराष्ट्र अध्यक्ष प्रताप मोटवानी ने बताया कि नांदेड़ में परिवार के साथ 16 और 17 अगस्त यादगार रहा, नांदेड़ शहर सचखंड गुरुद्वारा के लिए प्रख्यात है, पर वहां पर सिंधी समाज सिंधी परिवारों में आपसी स्नेह और प्यार एकजुटता देख बेहद खुशी हुई, जहां जिस होटल में हम रुके जिनके संचालक द्वारा इतनी आवभगत की जिसे हम जिंदगी भर नहीं भुला सकते। 

प्रियवर सतीश निहलानी ने सचखंड गुरुद्वारा में प्रमुख जत्थेदार बाबाजी से मुलाकात करवाई परिचय करवाया और विशेष अरदास करवाई। उन्होंने मोटवानी परिवार और सेवानी परिवार का स्वागत कर पखर पहिनाया और गुरुद्वारे में विशेष अरदास करवा कर सभी का ह्रदय जीत लिया। 

मोटवानी परिवार से प्रताप मोटवानी, राखी मोटवानी, शंकर मोटवानी, माधुरी मोटवानी, अंजली सेवानी भोपाल, सुनील मोटवानी, संदीप मोटवानी, दीपेश मोटवानी, चिराग मोटवानी, काव्या मोटवानी, कृषा मोटवानी, हिनाया सोनल मोटवानी, हीया और नायरा मोटवानी सम्मिलित हुए, उसी तरह उनका पूरा परिवार जितनी तारीफ करे कम है। उन्होंने मुझे सिंधी कालोनी में सचखंड दरबार में जिन्होंने प्रमुख जत्थेदार बाबाजी जिसे मोनी बाबा कहते है वहां भी उनके गुरुद्वारे में ले जाकर दर्शन करवाए और उनकी सेवा करने वाली 90 वर्षीय माताजी से सत्कार करवाया।

साथ ही मेरे प्रियवर वीएसएसएस के महाराष्ट्र उपाध्यक्ष भाई हरीश लालवानी ने नांदेड़ सिंधी समाज वीएसएसएस नांदेड़ की पुरुषों की टीम, महिला टीम और झूलेलाल मंदिर नांदेड़ के पदाधिकारियों द्वारा भावभीना सत्कार कर मुझे प्रफ्फुलित कर अनुग्रहित किया। 

उन्होंने नांदेड़ की प्रसिद्ध वातानुकूल झूलेलाल धर्मशाला में भी मुझे सभी कमरे दिखाए, मात्र 1 हजार में 4 बेड का AC रूम टीवी के साथ वाशरूम अटैच देख बेहद खुशी हुई, नांदेड़ आने वाले सिंधी समाज के लिए उनके द्वारा बनाए गए बेहतरीन वातानुकूल कमरे और उनकी समाज के प्रति सेवा देख दिल गदगद हो उठा। भाई हरीश लालवानी ने वीएसएसएस को नांदेड़ शहर में बेहद सक्रिय किया है, देख बेहद खुशी हुई। 

नांदेड़ के सभी सिंधी समाज के प्रमुख उन्होंने जोड़े है उनका दिल से अभिनंदन। सभी वीएसएसएस टीम बेहद एक्टिव और अच्छी टीम को संबोधन कर वीएसएसएसके बारे में विस्तृत जानकारी जनवरी में दिल्ली कन्वेंशन की जानकारी ज्यादा से ज्यादा सदस्यों को शामिल होने की अपील और वीएसएसएस के सदस्यता अभियान और किस तरह टीम कार्य करे विस्तृत जानकारी दी, जिससे वहां उपस्थित सिंधी समाज के पदाधिकारी खुश हुए और हमारी वीएसएसएस  टीम चार्ज हो गई। महिला अध्यक्ष बहन लाजवंती प्रेमचंदानी ने मोटवानी का सत्कार किया।

अंत में आभारी हु डॉ सानवी भरत जेठवानी का जिन्होंने नांदेड़ आने का यह ऐतिहासिक अवसर दिया और नेशनल अवार्ड देकर सम्मानित किया ,उनका भी दिल से आभार अभिनंदन, नांदेड़ का डेढ़ दिन का यह दौरा परिवार के साथ यादगार बन गया।
समाचार 3925646033142249914
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list