Loading...

युग दृष्टा राष्ट्रसंत गोस्वामी तुलसीदास जयंती संपन्न


नागपुर/सावनेर। स्थानीय अरविंद इंडो पब्लिक स्कूल में युग दृष्टा राष्ट्रसंत गोस्वामी तुलसीदास जयंती पूरे हर्षोल्लास से मनाई गई। युगदृष्टा महासंत गोस्वामी तुलसीदास की जीवनी पूरे विश्व के लिए मार्गदर्शन कार्य करती है। 

पीस फाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष डॉ वरुण भार्गव ने गोस्वामी तुलसीदास एवं मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर तुलसी जयंती समारोह का शुभारंभ किया। स्कूली विद्यार्थियों के अनुशासन की प्रशंसा करते हुए उन्होंने विद्यार्थियों को शुभकामनाएं प्रदान की। 

विद्यार्थियों द्वारा संकलित सामग्री सूचना फलक पर सलीके से अंकित की गई। स्कूल के प्राचार्य राजेंद्र मिश्र ने अपने संक्षिप्त संबोधन में तुलसीदास की कहानी 'रामबोला से संत गोस्वामीदास सुनाई। नरहरिदास उनके गुरु थे। उन्हीं के सानिध्य में तुलसीदास ने 'रामायण 'का अध्ययन किया एवं महाकाव्य 'रामचरितमानस' का सृजन किया। 

उन्होंने न केवल 'हनुमान चालीसा' लिखी बल्कि वाराणसी में 'संकट मोचन' मंदिर भी बनवाया ।अरविंद बाबू देशमुख प्रतिष्ठान के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. आशीष देशमुख ने स्कूल के उपक्रम की सराहना करते हुए सभी को गोस्वामी तुलसीदास जयंती की शुभकामनाएं प्रदान की।
समाचार 3583575814002024517
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list