Loading...

'ओपन डाइस' : लुप्त होती भारतीय कला और संस्कृति को जिंदा रखने एक पहल


स्वप्नपूर्ति कला केंद्र में कलाकारों के लिए सुनहरा मौका

नागपुर। स्वप्नपूर्ति कला केंद्र की एक नई पहल  के अंतर्गत केंद्र ने कलाकारों के लिए 'ओपन डाइस' - ए स्टेज फॉर परफार्मिंग आर्ट्स उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। यह एक ऐसा मंच है जो हर तरह की भारतीय कला को प्रोत्साहन देने के लिए काम करेगा। 

यह उपक्रम दिन ब दिन लुप्त होती भारतीय कला और संस्कृति को जिंदा रखकर उसका प्रचार और प्रसार करने के उद्देश्य से शुरू किया जा रहा है। 

इसमें उभरते हुए कलाकार जो देश और दुनिया के सामने अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करना चाहते हैं या फिर प्रख्यात कलाकार जो अपनी प्रतिभा से उभरते हुए कलाकारों को प्रोत्साहित करना चाहते हैं, इसमें खुलकर हिस्सा ले सकते हैं। 

संगीत के शास्त्रीय एवं उपशास्त्रीय गायन, वादन एवं नृत्य के कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन कर सकते हैं। 

यह उपक्रम हर माह के चौथे शुक्रवार को शाम 6 से 7 बजे, स्वप्नपूर्ति कला केंद्र, फाइन आर्ट्स सोसाइटी हॉल, वेस्ट हाई कोर्ट रोड सिविल लाइन्स, नागपुर में आयोजित किया जाएगा। 

सभी प्रतिभागी कलाकारों को सम्मान पत्र भी दिया जायेगा। इस उपक्रम का उद्घाटन शुक्रवार 26 अगस्त शाम ६ बजे होगा। उद्घाटन अवसर पर कत्थक गुरु केंद्र के डायरेक्टर श्री मदन पांडे प्रमुखता से उपस्थित रहेंगे। 

कार्यक्रम का उद्घाटन कत्थक गुरु श्रीमती ललिता हरदास की प्रस्तुति से होगा। सभी कला प्रेमियों से अनुरोध है कि वह इस उपक्रम का हिस्सा बनकर अनुग्रहित करें और कलाकारों को प्रोत्साहित करने हेतु अवश्य पधारें। अधिक जानकारी के लिए स्वप्नपूर्ति कला केंद्र की सेक्रेटरी डॉ संगीता देशपांडे से मो. 9422022793 पर संपर्क कर सकते हैं।

समाचार 2438415321738932315
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list