Loading...

तीसरी लहर के प्रति सतर्कता जरूरी : सतीजा

                                                                       


समझ से परे है कार्रवाई 
                                

नागपुर। संतरानगरी में कोरोना की रफ्तार अन्य शहरों की तुलना में काफी कम हुई है लेकिन संभावित तीसरी लहर से बचने प्रशासन द्वारा किए जा रहे प्रयास समझ से परे हैं. समाजसेवी नरेंद्र सतीजा के अनुसार सड़कों पर उमड़ रही भारी भीड़ को देखते हुए लगता ही नहीं कि प्रशासन के उपायों का कुछ असर पड रहा है. 

प्रशासन द्वारा दुकानों के लिये शाम 4 बजे तक का समय निर्धारित किया है जो कि अव्यवहारिक है. शासन के इस निर्णय से भीड़ और बढ़ रही है. विशेष रूप से शाम 4 बजे के बाद वाहन चलाना भी मुश्किल हो रहा है. सड़कों पर बेतहाशा भीड़ है और खोमचे वालों के पास लोग बेखौफ जमे रहते हैं. 

फुटपाथ की दुकानों पर देर शाम तक भीड़ लगी रहती है. कभी भी इन पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती. कार्रवाई होती भी है तो दुकानदारों पर. शासन यह मानकर चल रहा है कि कोरोना केवल दुकानों से फैलता है. बाहर गांव से नागपुर आने वाला भीड़ देखकर हैरान होता है. केवल हैलमेट और मास्क न पहनने वालों पर कार्रवाई की जा रही है. 

लोग बिंदास घूम रहे हैं क्योंकि कोई पूछने वाला नहीं है. शासन ने बेवजह घूमने वालों और फुटपाथ पर व्यापार करने वालों को पूरी छूट दे रखी है. शनिवार व रविवार को बंद रखने का भी औचित्य नहीं है. भीड कम करने के लिए दुकानों का समय बढ़ाना जरूरी है. बेहतर होगा हम तीसरी लहर के प्रति सतर्क रहें . नागरिक भी अपनी जिम्मेदारी समझें और समुचित सहयोग करें.
समाचार 5392124763184605521
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list