Loading...

विंग्स टू फ्लाई सोसायटी की पहल


शिक्षकों के बीच से कुशल रचनाकारों को प्रस्तुतीकरण का अवसर

नागपुर/रायपुर। एक शिक्षक में क्रियेटिविटी का होना अत्यंत आवश्यक होता है। शिक्षकों की क्रियेटिविटी को सामने लाने का अवसर प्रदान करने विंग्स टू फ्लाई सोसायटी के माध्यम से मासिक बाल पत्रिका “किलोल” का प्रकाशन किया जाता है। बच्चों को ध्यान में रखकर यह बाल पत्रिका विगत पांच वर्षों से डॉ. आलोक शुक्ला जी के कुशल नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में प्रकाशित की जा रही है। 

विगत माह हमने किलोल में प्रकाशित विभिन्न रचनाओं के वाचन के लिए हमारे नन्हें - मुन्ने पाठकों को अवसर प्रदान किया था। इसके अगले कड़ी में इस बात किलोल में अपनी रचनाओं को प्रकाशित करने वाले शिक्षकों को उनकी रचनाओं के वाचन का अवसर प्रदान किया गया।

विंग्स टू फ्लाई सोसायटी द्वारा आयोजित इस वेबीनार का पूरा संचालन श्रीमती रीता मंडल द्वारा श्री पुनीत मंगल के तकनीकी समर्थन से किया गया। कार्यक्रम में प्रतिभागियों का स्वागत एवं कार्यक्रम के उद्देश्यों की जानकारी डॉ. एम. सुधीश द्वारा दी गयी। 

कार्य्रकम के प्रतिभागी वक्ताओं का परिचय प्रीती शांडिल्य, शिप्रा बेग, के. शारदा एवं राज्यश्री साहू द्वारा किया गया। कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों से लक्ष्मी तिवारी, अनीता चंद्राकर, वीरेंद्र कुमार साहू, कंचन सिंह, वंदिता शर्मा, शिप्रा अग्रवाल, नंदिनी राजपूत, लोकेश्वरी कश्यप, संतोष कुमार, श्वेता पुष्पेंद्र तिवारी, जागृति साहू, कामिनी जोशी, विभा सोनी, मंजू साहू, सुधारानी शर्मा, परवीन दिवाकर, सोनिया ध्रुव, बिंदु लता राठौर एवं अनिला मिंज ने अपनी रचनाओं का वाचन किया।

कार्यक्रम के समापन में श्री ताराचंद जायसवाल ने सभी को धन्यवाद देते हुए सभी से किलोल मासिक बाल पत्रिका का उपयोग अपनी कक्षाओं में करने का अनुरोध किया।
शिक्षा 7249814990342027461
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list