Loading...

कोरोना काल में फेरीवालों पर कार्रवाई रोकें : अनिल अहिरकर





शहर में सुरक्षित जोन निर्मित करने राकांपा की मांग


नागपुर। राष्ट्रवादी कांग्रेस के शहर अध्यक्ष अनिल अहिरकर ने कोरोना काल में फेरीवालों के विरोध में शहर में चल रही मनपा की अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई का तीव्र विरोध करते हुए इसे तत्काल रोकने की मांग की है। उन्होंने मनपायुक्त राधाकृष्णन बी. को इस संबंध में निवदेन सौंपा। अहिरकर ने कहा कि समूचे देश में सबसे ज्यादा कोरोना प्रकोप नागपुर शहर व जिले में चल रहा है। लगातार प्रतिबंध व लॉकडाउन के कारण लोग बेरोजगार हो गए हैं। लोगों को २ समय अपना पेट भरना मुश्किल हो गया है। पढ़े - लिखे लोग हाथठेले पर चाय, सब्जी पकोड़े बेचने मजबूर हैं। 

भीषण स्थिति के बीच नागपुर अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई पूरी ताकत से चला रही है जो गरीबों, मध्यमवर्गीयों पर अन्याय है। मनपा का अतिक्रमण विरोधी दस्ता हिंसक पशु की भांति अतिक्रमणकारियों पर टूट पड़ रहा है। उनके सामान की तोड़फोड़ कर रहा है। ठेले जब्त किए जा रहे हैं। यह कार्रवाई इंसानियत के खिलाफ है। लोगों के पेट भरने के अधिकार को छीनने वाली यह कार्रवाई है। 

एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी युवाओं को पकड़ो बेचने की अपील करते हैं तो दूसरी ओर मनपा फेरीवालों की जिंदगी ध्वस्त कर रही है। अहिरकर ने आरोप लगाया कि ५० वर्ष पुरानी हो चुकी मनपा आज तक फेरीवालों के लिए जगह उपलब्ध नहीं करा पाई है! इस मामले में वयोवृद्ध मनपा अभी बाल्यावस्था में है। एक ओर विकास के नाम पर मेट्रो, नेताओं की शिक्षा संस्थाओं के लिए जगह बांटी जा रही है और दूसरी ओर गरीब फेरीवालों को जान हथेली पर रखकर अपना जीवन निर्वाह करना पड़ रहा है। 

विदेश में भी फेरीवालों के लिए जोन निर्मिती की जाती है तथा उन्हें धंधा करने के लिए विशिष्ट जगह दी जाती है। नागपुर में मनपा इस कार्य में नियोजनशून्य है। यह कार्रवाई तत्काल रोककर जब्त किए गए ठेले फेरीवालों को वापस कर शहर में सुरक्षित जोन निर्मित करने की मांग राकांपा ने की है। मांग नहीं माने जाने पर राकांपा द्वारा तीव्र आंदोलन की चेतावनी दी गई है।
समाचार 1149945614055792154
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list