Loading...

झूलेलाल जयंती पर विभिन्न स्पर्धाओं का हुआ आयोजन



नागपुर। चेटीचंड इष्टदेव झूलेलाल का अवतार दिवस एवं हिंदू नव वर्ष के पावन अवसर पर कोरोना वायरस के चलते मात्र पदाधिकारियों की उपस्थिति में इष्टदेव झूलेलाल की जयंती का आयोजन सिंधु सभा महिला मंच नागपुर द्वारा भारतीय सिंधु सभा के कार्यालय में किया गया। 


कार्यक्रम के प्रारंभ में भारतीय सिंधु सभा के अध्यक्ष घनश्याम कुकरेजा, सिंधु सभा महिला मंच की अध्यक्षा डॉ वंदना खुशालानी, भारतीय सिंधु सभा के कोषाध्यक्ष अशोक केवलरामानी, सिंधु सभा महिला मंच की उपाध्यक्ष श्रीमती कंचन केसवानी, कार्यकारिणी अध्यक्षा श्रीमती वंशिका केसवानी, सचिव श्रीमती राखी कुकरेजा, सह संयोजिका श्रीमती प्रियंका पंजवानी, श्रीमती भारती कालरा एवं अन्य पदाधिकारियों की उपस्थिति में इष्टदेव झूलेलाल के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर ज्योत प्रज्वलित कर आरती, आराधना एवं लाल साईं के पंजड़े गाए गए। साथ ही आयो लाल झूलेलाल के नारों का जयघोष किया गया। 

दादा घनश्याम दास कुकरेजा ने सभी को चेटीचंड की लख - लख बधाइयां दी। दादा ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के चलते पिछले साल की तरह इस साल भी हम चेटीचंड घर पर ही मना रहे हैं, हर सिंधी घर पर ही झूलेलाल साईं की पूजा अर्चना कर रहा है। हम सब कामना करते हैं कि महामारी चली जाए, सब के दुख दर्द दूर हो जाए और हम आने वाले साल में धूमधाम से चेटीचंड उत्सव मना पाए। घनश्याम दास कुकरेजा ने इस पर्व को मनाने के लिए सभी को पांच - पांच दिये अपने घर के आंगन में जलाने के लिए कहा | 

सिंधु सभा महिला मंच की कार्यकारी अध्यक्षा श्रीमती वंशिका केसवानी ने भी सभी को चेटीचंड की लाख - लाख बधाइयां दी। श्रीमती वंशिका केसवानी ने स्पर्धा के पुरस्कार घोषित किए। झूलेलाल जयंती के इस पावन पर्व पर "धर्म की रक्षा के अवतार इष्टदेव झूलेलाल साईं का जीवन परिचय एक झलक" इस विषय पर ऑनलाइन वीडियो बनाने की प्रतियोगिता रखी गई। 

इस विषय के अंतर्गत 5 उपविषय थे 

१) धर्म जी रख्या जा अवतार लाल सांईं 

२) झुलेलाल सांईंअ जा वचन 

३) जल ऐं ज्योतीअ जी वदाई (महत्व) 

४) बहिराणे साहिब जी ज़रूरत 

५) चेटीचंड जी वैज्ञानिक महत्व (वदाई) | 

यह प्रतियोगिता दो ग्रुप में ली गई। ग्रुप अ - 5 साल से 15 साल तक की उम्र। ग्रुप ब - 31 साल अधिक की उम्र। प्रत्येक ग्रुप में पहला दूसरा तीसरा इनाम दिया गया। ग्रुप अ में प्रथम कुमारी मुस्कान भोजवानी, द्वितीय कुमारी पलक खूबनानी, तृतीय कुमारी गुंजन कंजवानी को स्थान मिला। ग्रुप क में प्रथम सौ जया चेलानी, द्वितीय सौ हर्षा गेहानी, तृतीय सौ निशा मोटवानी को स्थान मिला। 

इस प्रतियोगिता के निर्णायक गण के रूप में मशहूर आर्टिस्ट और नृत्यांगना जयश्री थावानी ( उल्हासनगर मुंबई) को आमंत्रित किया गया। जयश्री थावानी ने बहुत से मशहूर सिंधी थिएटर के एक्टर व डायरेक्टर के साथ काम किया है साथ ही इन्हें वन एक्ट प्ले कॉमेडी सोशल सीरियस इमोशनल म्यूजिकल आदि थिएटर का भी अनुभव है। इस प्रतियोगिता में 35 सदस्यों ने सहभागिता की । प्रतिभागियों के उत्साह को देखते हुए दो प्रोत्साहन पुरस्कार भी दिए गए जिसमें प्रथम हृदय केसवानी और द्वितीय मोहनीश चंदवानी रहे | 

सभी प्रतिभागियों को ई सर्टिफिकेट दिया गया। इष्टदेव की जयंती के अवसर पर प्रसाद का वितरण किया गया। कार्यक्रम के सफलतारथ डॉ नीलम विरानी, श्रीमती कोमल साधवानी, श्रीमती सिया गोधवानी, श्रीमती सोनल रतनानी, श्रीमती राशी वासवानी, श्रीमती सारा सचदेव, श्रीमती राशी तेजवानी, श्रीमती निशा मोटवानी, श्रीमती हेमा सावलानी, श्रीमती मीनाक्षी मेघराजानी, श्रीमती महक आडवाणी ने कार्य किया। कार्यक्रम अत्यंत सुंदर एवं रोचक ढंग से पूर्ण हुआ। 

कार्यक्रम का संचालन श्रीमती राशी तेजवानी ने किया एवं आभार प्रदर्शन श्रीमती निशा मोटवानी ने किया। कार्यक्रम के व्यवस्थापन में विशेष सहयोग सिंधु सभा युवा मंच के अध्यक्ष जगदीश वंजानी, सचिव दिलीप बिखानी, कोषाध्यक्ष राजकुमार कोडवानी, सदस्य बंटी रूहचंदनी, भागचंद कुकरेजा, मोहनीश वाधवानी एवं चिराग गोधनी का सहयोग प्राप्त हुआ। सिंधु सभा महिला मंच की समस्त पदाधिकारी गणों में प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु अपना उत्तम सहकार्य प्रदान किया। 

सिंधु सभा महिला मंच की एक सदस्य श्रीमती निशा मोटवानी की बेटी गीत मोटवानी ने अकोला द्वारा आयोजित ऑनलाइन डांस स्पर्धा में प्रथम स्थान पाकर नागपुर का नाम रोशन किया भगत कंवर राम धरमशाला ट्रस्ट गांधी बागभगत कंवर राम धरमशाला ट्रस्ट गांधीबाग नागपुर द्वारा गीत मोटवानी को 500 का नगद इनाम भी दिया गया।

धार्मिक 5642805853289981087
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list