Loading...

लिंक पर क्लिक करते ही कोविड बेड की मिलेगी जानकारी



महापौर दयाशंकर तिवारी ने स्मार्ट सिटी को इस महत्वपूर्ण कार्य के लिए दी बधाई

नागपुर। वर्तमान में नागपुर शहर में कोरोना की घटनाओं में वृद्धि हो रही है। नागपुर स्मार्ट एंड सस्टेनेबल सिटी डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए शहर के विभिन्न निजी और सरकारी अस्पतालों में कोरोना के लिए उपलब्ध बिस्तरों की संख्या के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए सॉफ्टवेयर विकसित किया है। 

इस लिंक पर क्लिक करने के बाद ऑक्सीजन, वेंटिलेटर, बेड की जानकारी मिलेगी। इस सुविधा से नागरिकों को बड़ी राहत मिलेगी। यह जानकारी नगर निगम आयुक्त राधाकृष्णन बी. ने दी।  निगम के अतिरिक्त आयुक्त जलज शर्मा और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, नागपुर स्मार्ट एंड सस्टेनेबल सिटी डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड भुवनेश्वरी एस. के मार्गदर्शन में, नागपुर स्मार्ट सिटी के ई - गवर्नेस विभाग ने कोविड बेड की उपलब्धता दिखाते हुए सॉफ्टवेयर विकसित किया है। 

वर्तमान में, नागपुर में 107 अस्पतालों में बेड की उपलब्धता को दिखाया जा रहा है। अस्पतालों को सॉफ्टवेयर की लॉगिन आईडी दी गई है। अस्पताल संचालक इस जानकारी को यदि अपडेट करना चाहता है कि कोई नया मरीज आया है या बिस्तर खाली किया गया है तो यह जानकारी नागरिकों के लिए डैशबोर्ड पर वास्तविक समय में प्रदर्शित की जाएगी। 

संबंधित व्यक्ति अपनी जरूरत के अनुसार कोरोना पीड़ित को अस्पतालों में भर्ती करा सकता है।  महापौर दयाशंकर तिवारी ने स्मार्ट सिटी को इस महत्वपूर्ण कार्य के लिए बधाई दी है। उन्होंने कहा कि रोगियों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही थी और ऐसी गंभीर स्थिति में, नागरिकों को वास्तविक समय की जानकारी मिलेगी कि उनके रिश्तेदारों के लिए कौन से अस्पताल के बिस्तर उपलब्ध हैं। नागरिकों को इसका लाभ उठाना चाहिए।  

इस उपलब्धि के बारे में श्रीमती भुवनेश्वरी एस. ने सॉफ्टवेयर बनाने के लिए स्मार्ट सिटी की ई-गवर्नेस टीम के प्रोग्रामर अनूप लाहोटी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि नागपुर नगर निगम की वेबसाइट www.nmenagpur.gov.in और नागपुर स्मार्ट सिटी की वेबसाइट http://nsscdcl.org/covidbeds पर क्लिक करके जानकारी प्राप्त की जा सकती है। उन्होंने नागरिकों से भी इसका लाभ उठाने की अपील की।

स्वास्थ्य 8955115966679642109
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list