Loading...

सिंधी गीत सिंध मुहिंजी अम्मां के पोस्टर का किया विमोचन



सिंधी समाज की संस्कृति की शानदार झलक : जग्यासी

नागपुर। सिंधी भाषा को युवा पीढ़ी बोलचाल में लाए तथा सिंधी सभ्यता से रूबरू हो तदहेतु बिलासपुर, छतीसगढ़ के सिंधी समाज के कलाकार राज केसवानी का सतत प्रयास रहता है कि सिंधी समाज में हमेशा नए सिंधी गीत आये और सिंधी भाषा की यादें तरो ताजा होती रहे इसी श्रृंखला में राज केशवानी ने नागपुर की अदाकारा उषा आमेसर, प्रिया मूलचंदानी, सोना संतवानी, माजदा खान के साथ मिलकर नया गीत (सिंध मुँहजी अम्मा) लाया है. 


गीत के पोस्टर का विमोचन सिंधुड़ी सहेली मंच, नागपुर की ओर से किया गया। कार्यक्रम में नाग विदर्भ सेंट्रल सिंधी पंचायत के अध्यक्ष सुरेश जग्यासी के कर कमलों द्वारा किया गया.  इस अवसर पर सिंधुड़ी सहेली मंच की संस्थापक अध्यक्ष ईश्वरी डेंबला, अध्यक्षा कंचन जग्यासी, महासचिव मंजू कुंगवानी, जाइंट सेक्रेट्री रिचा केवलरामानी, सिंधी भाषा सलाहकार समिति, साहित्य अकादमी, नई दिल्ली के सदस्य किशोर लालवाणी तथा इस गीत की अदाकारा उषा आमेसर उपस्थित थे। .

इस लोक गीत में स्वर और संगीत बिलासपुर के राज केशवानी ने दिया है। छायांकन सत्य प्रकाश वैष्णव ने तथा कोरियोग्राफी राजू कामटी ,म्यूजिक अरेंजर शिवा मेश्राम का है।
नाग विदर्भ सेंट्रल सिंधी पंचायत के अध्यक्ष सुरेश जग्यासी ने अपने उदबोधन में कहा कि यह कर्णप्रिय गीत सिंधी समाज की संस्कृति कीे पुनः याद दिलाता है। 

यह मधुर गीत सभी का दिल जीत लेगा। सिंधुड़ी सहेली मंच की अध्यक्षा कंचन जग्यासी ने बताया कि आर. के .प्रोडक्शन का यह गीत काफी मनमोहक लोकेशन एवं छत्तीसगढ़ की बहेतरीन वादियों में फिल्माया गया है।किशोर लालवानी ने कहा कि राज केशवानी इसके पूर्व भी अनेकों छतीसगढ़ी हिंदी एल्बम में गीत संगीत एवं स्वर दे चुके हैं। 

इसके पूर्व इन्होंने सिंधी भाषा में बनी फिल्म लखी मुंहजो लखन में गीत संगीत भी दिया था जिसके सारे गीत सुपर हिट हुये थे। इसके अलावा अभी इनके अन्य भी वीडियो एल्बम बहुत जल्द रीलिज होने जा रहे हैं। सिंधुड़ी सहेली मंच की महासचिव मंजू कुंगवानी ने जानकारी दी कि इस गीत को प्रसारित करने में अनमोल रतन, सुहिणा सिंधी, पुणे की संस्था सहयोग कर रही है।

कला 5534564877034129286
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list