Loading...

इंटेक आर्किटेक्चरल ने किया वेबिनार का आयोजन




पर्यावरण, प्रकृति के प्रति रहे सजग


नागपुर। इंटेक, नई दिल्ली के सहयोग से इंटेक के नागपुर चैप्टर और आर्किटेक्चरल संकुल ने कक्षा 7 से 9 के छात्रों के लिए 'नेचर इन डेंजर' - माई प्रोजेक्ट रिपोर्ट प्रतियोगिता के एक भाग के रूप में एक ओरिएंटेशन वेबिनार का आयोजन किया. वेबिनार में नागपुर के पांच अलग-अलग स्कूलों के 40 प्रतिभागियों ने भाग लिया. वेबिनार का समन्वय डॉ. मधुरा राठौड़ (संयोजक, इंटक नागपुर अध्याय) और आर. नितिका एस रामानी (सह-संयोजक, इंटैक नागपुर चैप्टर) ने किया. 

सत्र की शुरुआत डॉ. पूर्णिमा दत्त (प्रमुख निदेशक, एचईसीएस) ने एक प्रस्तुति के साथ की. उन्होंने छात्रों को प्रतियोगिता और विभिन्न विषयों के बारे में विस्तार से पर्यावरण से संबंधित समस्याओं की जानकारी साझा की. रिसाइक्लिंग कंपनी के संस्थापक और सीईओ करण ठक्कर  ने प्रकृति पर इसके प्रभाव को कम करने में मदद करने के लिए विभिन्न अपशिष्टों के पुनर्चक्रण के महत्व और आवश्यकता पर जोर दिया. 

प्राची माहुरकर इकोलॉजिस्ट का अभ्यास करते हुए उन ज्वलंत मुद्दों पर विचार करने की आवश्यकता पर जोर दिया जहां मानव ने अपशिष्ट उत्पन्न किया है. और प्रकृति को बचाने के लिए वे स्वयं कैसे योगदान कर सकते हैं. इस पर अपने विचार रखे. सभी वक्ताओं ने प्रकृति बचाओ, पर्यावरण बचाओ, इंसान बचाओ"  का संदेश दिया. सत्र प्रश्न, उत्तर दौर और औपचारिक आभार के साथ समाप्त हुआ.
शिक्षा 2129254338187192444
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list