Loading...

मै हूँ कलाकार.......




मोहम्मद सलीम के कव्वाली ने मचाई मार्मिक धूम


नागपुर। कलाकार कभी टूटता नहीं बल्कि जिंदगी से हारे हताश लोगो में अपने अंदाज़ से जीने की और बुरे हालातों से लड़ने की उम्मीद जगाता है, पर पिछले एक साल से कोरोना महामारी के चलते लॉकडाऊन में कोई कार्यक्रम नहीं कर पाने की वजह से आर्थिक तंगी से गुजर रहा है जिसे शासन प्रशासन की ओर से भी कोई मदत नहीं मिल पायी लेकिन कुछ सामाजिक संघटनाओं तथा कुछ सक्षम कलाकारों ने उन्हे राशन तथा अन्य मदत की पर वो भी उनकी सिमित सीमाओ तक या कह सके तो उनकी क्षमता तक अब फिर से लॉकडाऊन लग जाने से कुछ ऐसे कलाकार जो आर्थिक तौर पर बहोत कमजोर है उन्होने अपने जीवन समाप्ती का निर्णय लेना समाज के लिए बड़ा चिंतन का विषय है, 

अगर शासन मदत नहीं कर सकता तो क्या अपने संगीत, अभिनय वा अन्य तरीके से सभी का मनोरंजन करनेवाले कलाकारों की मदत हम नहीं कर सकते।  आज के इन बुरे हालातों में कलाकारों को उनकी असली ताकत का एहसास दिलाती एवं उनमे हौसला बड़ाती कव्वाली मोहम्मद सलीम ने लिखी जिसका शीर्षक है “गर्व कहता है वो के मै हूँ कलाकार' जिसे खुद मोहम्मद सलीम ने सहगायक अभिजीत कडु तथा चिन्मय देशकर के साथ गाया जिसका संगीत दिया विलास डांगे ने संगीत संयोजन विकास बोरकर एवं भूपेश सवाई का है। 

कलाकारों पर कोई ऐसा गीत हो जो उनके आज के हालत बया करें ऐसी कल्पना चारुदत्त जिचकार इन्होने मोहम्मद सलीम से कही जिसे सलीम ने इस कव्वाली के जरिये पूरा किया। अबतक इस कव्वाली को सोशल मीडिया पर हजारो दर्शक एवं कलाकार सुन रहे है। मुंबई से अभिनेता सचिन, गायक रूप कुमार राठोड तथा कवी मिर्जा रफ़ी अहमद बेग, राजा धर्माधिकारी, अज़ीम नवाज़ राही, और कई लोगो ने अपने संदेशो के जरिये इस कव्वाली और कव्वाली के जरिये कलाकारों की आज की वास्तविक व्यथा सही ढंग से लिखकर प्रस्तुत करने की प्रशंशा की है।
कला 2275178201205041747
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list