Loading...

जीवन बीमा कर्मियों की हड़ताल सफल : कामकाज ठप




एलआईसी के शेयर बेचने के होंगे गंभीर परिणाम : अनिल ढोकपांडे


नागपुर: नागपुर डिवीजनल एलआईसी कर्मचारी युनियन के महासचिव अनिल ढोकपांडे ने आज एक बयान जारी कर कहा कि देश के अर्थव्यवस्था में अहमं भूमिका निभानेवाली भारतीय जीवन बीमा निगम के शेयर बेचने का केंद्र सरकार का निर्णय आत्मघातकी है. इसके गंभीर परिणाम सरकार को भुगतने होंगे। एलआईसी की शेयर को न बेचें, बीमा में एफडीआई में वृद्धि को तुरंत रोकें, संशोधित वेतनवृद्धि तुरंत करें, श्रम संहिता विधेयक को तुरंत निरस्त करें, बीमा अधिनियम 1956 में संशोधन न करें, आदि माॅंगो को लेकर आज भारतीय जीवन बीमाकर्मीयों ने राष्ट्रव्यापी हडताल की। 

श्रमिक नेता अनिल ढोकपांडे ने दावा किया कि भारतीय जीवन बीमा निगम के सभी कर्मचारियों और अधिकारियों कि यूनियनों द्वारा देशव्यापी हड़ताल सरकार की प्रमुख मांगों पर ध्यान आकर्षित करने और लोगों के हितों की रक्षा के लिए कि जो शत;प्रतिशत सफल रही। भारतीय जीवन बीमा निगम के नागपुर स्थित मंडल कार्यालय व विभिन्न शाखा कार्यालय में लगभग १४०० कर्मचारी हड़ताल पर जाने सें नकद लेनदेन सहित सभी सेवाएँ ठप पड़ गईं। 

संगठन ने कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए आज दफ्तर में व्दारसभा एवं प्रदर्शन नहीं किया। भारतीय जीवन बीमा निगम कि अखिल भारतीय इंश्योरेंस एम्पलाइज एसोसिएशन, नेशनल फेडरेशन ऑफ इंश्योरेंस फील्ड वर्कर्स ऑफ इंडिया, फेडरेशन ऑफ एलआईसी क्लास वन ऑफिसर्स एसोसिएशन, ऑल इंडिया एलआईसी एम्पलाइज फेडरेशन और अन्य सभी संगठनों ने हड़ताल में सक्रिय रूप से हिस्सा लिया।
आन्दोलन 6203131348407533332
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list