Loading...

मध्यम वर्ग व्यापारी पिस रहे लॉक डाउन में : केवलरामानी





व्यापार बंद होने से खाली बैठकर हो रहे डिप्रेशन के शिकार


नागपुर। प्रशासन द्वारा लगाया गया जनता के अहित में लगाया गया लाकडाऊन 21 मार्च को बढ़ाकर अब थोड़ी बहुत राहत के साथ 31 तक बढ़ा दिया गया हैं. व्यापारी एवं कर्मचारी वर्ग घर पर खाली बैठे डिप्रेशन का शिकार हो रहे हैं. व्यापारियों को दुकान के किराये और कर्मचारियों के वेतन की चिंता खाये जा रही है. पहले ही नौ दिनों से बंद पड़े दूकानों के अंदर रखे माल कि हालत क्या हो गई होगी ये भी व्यापारियों के लिए चिंता का विषय है. 

सामाजिक संस्था सिंधु युवा फोर्स के अध्यक्ष गुड्डू केवलरामानी ने प्रशासन के समक्ष सवाल उठाया है. प्रशासन की ओर से किस तरह का लाकडाऊन लगाया है. प्रशासन के नये आदेश अनुसार पहले दोपहर एक बजे अब शाम 4 बजे तक सभी जीवनावश्यक वस्तुओं की दुकानें बंद रखनी है तो फिर शराब की दुकानों को लेट शाम तक होम डिलीवरी को क्यों शुरू रखा गया है ? रजिस्ट्री आफिस दिन भर क्यों शुरू रखी गई है ? मनपा कर्मचारियों द्वारा एक बजने के बाद शुरू प्रतिष्ठानों पर छापा मारकर पांच से पच्चीस हजार रुपए का दंड भी वसुला जा रहा है. 

लाकडाऊन लगाने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी क्यों हुई है ? प्रशासन द्वारा दिशाहीन लाकडाऊन लगाकर जनता त्रासदी झेल रही है. प्रशासन को लाकडाऊन न लगाते हुए मास्क, सेनेटाइजर का उपयोग व आपस में दुरी रखने के दिशा निर्देश का प्रचार कर जागरूकता लाने का प्रयास करना चाहिए. जब मार्च 2020 में लाकडाऊन लगाया गया था उस समय शहर कि स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा भोजनदान, किराना वस्तुओं कि किट, चाय बिस्किट, दवाईयों का निःशुल्क वितरण किया गया था और सरकार द्वारा राशन दुकानों में निशुल्क अनाज भी दिया जा रहा था. अब तो इस लाकडाऊन में वो सब बंद हो चुका है. 

मौजूदा हालात में रोजनदारी पगार वाले, गरीब एवं मध्यम वर्ग लाकडाऊन में पिस चुके हैं. प्रशासन द्वारा अब 31 मार्च तक लाकडाऊन बढ़ाया गया मजबूरन व्यापारियों को सड़क पर उतरना पड़ सकता है. व्यापारियों के साथ तालमेल बिठाकर चर्चा कर लाकडाऊन न लगाकर विकल्प निकाला जाए.
समाचार 5237699535785264978
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list