Loading...

डॉ. शैल चन्द्रा को मिला कौशिल्या सम्मान





नागपुर/रायपुर। राजधानी रायपुर के होटल 'क्लार्क इन' में छत्तीसगढ़ी साहित्य महोत्सव में छत्तीसगढ़ की सुप्रसिद्ध लघु कथाकार एवम छत्तीसगढ़ी साहित्य में सतत लेखन करने वाली डॉ शैल चन्द्रा को कौशिल्या सम्मान से सम्मानित किया गया। छत्तीसगढ़ के स्कूली शिक्षा मंत्री प्रेम साय सिंह टेकाम, भूतपूर्व मंत्री एवम वरिष्ठ नेता सत्यनारायण शर्मा,पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्द्यालय के कुलपति केशरीलाल वर्मा, वरिष्ठ साहित्यकार परदेशी लाल वर्मा की उपस्थिति में यह सम्मान प्रदान किया गया। 

'छत्तीसगढ़ी स्वाभिमान के पहिली जलसा' के रूप में आयोजित इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के समस्त ख्यातिनाम साहित्यकार उपस्थित थे। इस अवसर पर डॉ. शैल चन्द्रा के छत्तीसगढ़ी कहानी संग्रह 'अगोरा' का भी विमोचन हुआ। 'अगोरा' कहानी संग्रह देश की रक्षा करने वाले सैकड़ों जवानों के शहीद होने पर उनकी पत्नियों के जीवन में जो बीतती है, पर आधारित है ,जिसे डॉ. शैल ने बहुत ही मार्मिक एवम कारुणिक रूप से उभारा है।

 इस अवसर पर डॉ. शैल चन्द्रा को डॉ. वी.पी.चन्द्रा, डॉ. जयभारती चन्द्राकर, श्री कान्हा कौशिक, डॉ. मुक्ता कान्हा कौशिक, सुश्री ममता अहीर अंचल एवम प्रदेश के साहित्यकारों ने आनलाइन तथा आफलाइन बधाई एवम शुभकामनाएं दी हैं।
सम्मान 5422835428861034467
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list