Loading...

नागपुर में अब 31 मार्च तक कड़क लॉकडाउन हो सकता है!




बाजारों में वीरानी 
 


नागपुर। आवश्यकता पड़ी तो नागपुर शहर का लॉकडाउन 31 मार्च तक करना पड़ सकता है! यह सब लोगों की जन जागृति और आंकड़ों पर निर्भर करेगा। कोरोना की चेन को ब्रेक करने के प्रयास के चलते शहर में 15 मार्च से लगाए गए संपूर्ण लॉकडाउन को अच्छा प्रतिसाद मिला. लोग खुद ही घरों से नहीं निकल रहे हैं. केवल नौकरीपेशा और अनिवार्य सेवा से जुड़े लोगों को ही बाहर देखा जा रहा है. 

अब तो दोपहर 1 बजे के बाद सब्जी, फल के ठेले भी पूरी तरह बंद हो रहे हैं. सिटी में कोरोना का भयानक ब्लास्ट हो रहा है. रोज 3,000 से अधिक पॉजिटिव निकल रहे हैं जिससे लोगों में दहशत भी देखी जा रही है. अस्पतालों में अब जगह नहीं मिलने की स्थिति बन गई है. कई अस्पतालों में ऑक्सीजन वाले बेड पूरी तरह भर चुके हैं इसलिए भी लोगों को सतर्क रहते हुए खुद को इस संक्रमण से बचाने की जरूरत है. 

पालक मंत्री व स्थानीय प्रशासन की अपील का शहरवासी अच्छा प्रतिसाद देते हुए लॉकडाउन में सहयोग करते नजर आ रहे हैं. मुख्य चौराहों पर पुलिस की नाकेबंदी की गई है. यहां बेरिकेड लगाए गए हैं. दोपहिया पर सिंगल सवारी को आवागमन की  छूट है लेकिन डबल सवारी की अनुमति नहीं है. ऐसे लोगों को रोककर घरों के बाहर आने का कारण पूछा जा रहा है. कारण संतोषजनक नहीं होने पर जुर्माना की कार्रवाई भी की जा रही है. कुछ गिन - चुने गैरजिम्मेदार नागरिकों को छोड़कर सभी प्रशासन का सहयोग कर रहे हैं. दूकानें तो पूरी तरह बंद रखी जा रही हैं. किराना मार्केट भी अब दोपहर 1 बजे बंद हो रहा है.
समाचार 1620914696549457127
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list