Loading...

पांचपावली में बन रहे दो आरयूबी में वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाने मांग


डॉ. प्रवीण डबली ने दिया ज्ञापन

नागपुर। कमाल चौक से दिघोरी तक बन रहे सबसे लंबे ओवर ब्रिज के नीचे पांचपावली क्षेत्र से गुजर रही रेलवे लाइन के नीचे दो आरयूबी का निर्माण किया जा रहा है। ऐसे में यहां भी जल भराव की समस्या निर्माण न हो इसलिए यहां सशक्त वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम का निर्माण किया जाना चाहिए। ताकि भविष्य में यहां नागरिकों को जलभराव का सामना न करना पड़े। 


ऐसी मांग पर्यावरण व जल मित्र डॉ. प्रवीण डबली ने NHAI के क्षेत्रीय अधिकारी सहित प्रकल्प निर्देशक, केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, उत्तर नागपुर के विधायक डॉ. नितिन राऊत, मध्य नागपुर के विधायक विकास कुंभारे, विधायक प्रवीण दटके, विधायक विकास ठाकरे को निवेदन देकर की है। 

ज्ञात हो की शहर में बने उप्पलवाड़ी, नरेंद्र नगर, गड्डी गोदाम, लोहापुल, मनीष नगर, बिनाकी मंगलवारी सहित जितने भी आरयूबी बनें है वे मामूली बरसात के समय आमजन के लोगों की परेशानी का सबब बन जाते हैं। इनमें पानी इतना लबालब हो जाता है कि इन्हें पार करने के लिए राहगीरों और वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ता हैं। 

किसी भी आरयूबी में वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम नही बनाया गया। जिससे पानी की निकासी नहीं हो पाती है। ऐसे में पांचपावली क्षेत्र में बन रहे आरयूबी में सशक्त वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम का निर्माण कर भविष्य में आने वाली परेशानी को रोका जाना चाहिए। 

वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाने से  इस क्षेत्र में भूमिगत जल को बढ़ाने में भी मदत होगी। साथ ही डॉ. डबली ने शहर के सभी आर यू बी में भी सुधार कर वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाने की मांग संबंधित विभाग से की है। ताकि बारिश में शहर वासियों को परेशानी का सामना न करना पड़े।
समाचार 8615318865003277638
मुख्यपृष्ठ item

ADS

Popular Posts

Random Posts

3/random/post-list

Flickr Photo

3/Sports/post-list